छत्तीसगढ़

मोहब्बत की दुकान…राहुल गांधी ने बसपा सांसद दानिश अली को लगाया गले, रमेश बिधूड़ी ने की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

नईदिल्ली : लोकसभा के विशेष सत्र के आखिरी दिन बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले को लेकर राजनीतिक सरगर्मी के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को बीएसपी सांसद दानिश अली से मुलाकात की है. दानिश अली के घर पहुंचे राहुल गांधी ने इस दौरान उन्हें गले लगाया और काफी देर तक बात की. राहुल गांधी ने इस मुलाकात की फोटो एक्स पर शेयर की है.

दानिश अली के साथ मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान. कांग्रेस ने भी दोनों नेताओं की मुलाकात की फोटो एक्स पर शेयर करते हुए लिखा, राहुल गांधी बीएसपी सांसद दानिश अली से मिलने उनके निवास पर पहुंचे.

कांग्रेस की ओर से इस मामले पर लिखा गया कि कल भरी संसद में बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली का अपमान किया. उन्हें अमर्यादित और असंसदीय अपशब्द कहे थे. उस वक्त बीजेपी के दो पूर्व मंत्री भद्दे ढंग से हंसते रहे. बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपनी ओछी हरकत से संसद की गरिमा को कलंकित किया है. कांग्रेस देश के साथ ही लोकतंत्र के मंदिर में नफरत और घृणा की ऐसी मानसिकता के सख्त खिलाफ है.

बीजेपी ने बिधूड़ी को कारण बताओं नोटिस दिया

लोकसभा में बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ अपशब्द के इस्तेमाल पर बीजेपी ने सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नोटिस जारी करते हुए पूछा गया है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों न की जाए. बता दें कि रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा के विशेष सत्र के आखिरी दिन बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ अमर्यादित शब्दों को इस्तेमाल किया था.

बसपा ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा के आखिरी दिन घटी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि भले ही लोकसभा स्पीकर ने बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को चेतावनी दे दी हो लेकिन बीजेपी को उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करनी चाहिए. अभी तक बीजेपी की ओर से रमेश बिधूड़ी पर कोई कार्रवाई नहीं करना दुर्भाग्यपूर्ण है.

अखिलेश-मायावती ने भी साधा निशाना

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से दारिश अली के खिलाफ की गई अमर्यादित टिप्पणी के मामले में अखिलेश यादव ने कहा, सत्ता के नशे में बेसुध बीजेपी सांसद की ओर से विपक्ष के एक अल्पसंख्यक सांसद को अति अभद्र तरीके से संबोधित करना किसी आपराधिक घटना से कम नहीं है. ये बीजेपी की नकारात्मक राजनीति का निकृष्टतम रूप है.