छत्तीसगढ़

ODI वर्ल्ड कप 2023: मैं कुलदीप को तो अपनी टीम में नहीं चुन सकता, जानें क्यों पाक चीफ सेलेक्टर इंजमाम ने दिया ये जवाब

नईदिल्ली : भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए सभी फैंस पाकिस्तान टीम के एलान का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. पाक टीम के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने 22 सितंबर को एक प्रेस वार्ता में वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया. इस दौरान उनसे एशिया कप 2023 में स्पिन गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल भी किया गया. इंजमाम ने अपने जवाब में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव का जिक्र करते हुए ऐसा जवाब दिया कि वहां मौजूद सभी को लोग हंसने लगे.

एशिया कप 2023 में पाकिस्तानी टीम के प्रमुख स्पिनर शादाब खान का सुपर-4 में बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला. वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया से कुलदीप यादव की स्पिन का जादू देखने को मिल रहा था. इसी को लेकर जब इंजमाम से वर्ल्ड कप टीम के एलान के समय सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि मैं कुलदीप को तो पाकिस्तान टीम में नहीं चुन सकता.

इंजमाम उल हक ने इस सवाल के जवाब में कहा कि आप दोनों गेंदबाजों पर अच्छे आंकड़े लेकर आए हैं लेकिन मैं आपसे कहना चाहूंगा कि मैं यादव को तो नहीं चुन सकता, मेरे लिए दिक्कत यह है कि वह किसी दूसरी टीम से है.

शादाब वर्ल्ड कप टीम में जगह बचाने में हुए कामयाब

पाकिस्तान टीम के एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद ऐसी खबरें आ रही थी कि शादाब खान की जगह पर अबरार अहमद को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सकता है. हालांकि शादाब अपनी जगह बचाने में कामयाब हुए. वहीं उनके अलावा मोहम्मद नवाज और उसामा मीर को बतौर स्पिनर टीम में जगह दी गई है. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 6 अक्तूबर को नीदरलैंड की टीम के खिलाफ हैदराबाद के मैदान पर खेलेगी.

वनडे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, सऊद शकील, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर.