छत्तीसगढ़

समस्या बिधूड़ी नहीं है, संसद में विवादित टिप्पणी पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी को घेरा

नईदिल्ली : लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की अमर्यादित टिप्पणी के बाद से विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. अब तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने पूरी पार्टी पर ही सवाल उठाते हुए कई आरोप लगाए.

महुआ मोइत्रा ने कहा, “समस्या बिधूड़ी नहीं है. समस्या यह है कि भाजपा ने एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र बनाया है जहां उन्होंने ऐसी बातें खुले में कहना सामान्य बना दिया है. लोगों ने भाजपा का असली रंग देख लिया है. उन्हें शर्म आती है कि अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय को सदन में नफरत फैलाने वाले भाषण का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्हें खुशी है कि बीजेपी का असली रंग उजागर हो गया है.”

बिधूड़ी ने दानिश अली को कहे थे अपमानजनक शब्द

दक्षिण दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से सदन में बहस के दौरान बसपा सांसद दानिश अली को अपमानजनक शब्द कहे गए थे. इसका वीडियो वायरल होने के बाद से काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. अली ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है और कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो वह संसद सदस्य के रूप में इस्तीफा दे देंगे.

रमेश बिधूड़ी का राजनीतिक सफर

रमेश बिधूड़ी मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं. वह बीकॉम, एलएलबी पास हैं. आरएसएस के सक्रिय सदस्य रहे. राजनीतिक करियर की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी से जुड़कर की. वह तीन बार दिल्ली के तुगलकाबाद विधानसभा सीट से एमएलए रह चुके हैं. साल 2014 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से खड़े हुए और जीत दर्ज की. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बिधूड़ी ने इस सीट से जीत हासिल की.

दानिश अली के दादा भी रह चुके हैं सांसद

कुंवर दानिश अली यूपी की अमरोहा लोकसभा सीट से सांसद हैं. वह 2019 में बहुमजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव में खड़े हुए और बीजेपी के कंवर सिंह तंवर को 63 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. दानिश के दादा महमूद अली विधायक और 1977 में हापुड़ सीट से सांसद भी रह चुके हैं. हापुड़ में जन्मे दानिश ने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया से बीएससी. (ऑनर्स) और एमए (पॉलिटकिल साइंस) की पढ़ाई की है.