छत्तीसगढ़

तो इस वजह से वनडे में फ्लॉप हो रहे थे सूर्यकुमार, समझ आ गई अपनी गलती, अब मचाएंगे 50 ओवर के क्रिकेट में भी धमाल

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। कंगारू टीम से मिले 277 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने हंसते-खेलते हुए हासिल कर लिया। वनडे में अपनी फॉर्म को तलाश रहे सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी मोहाली में जमकर बोला।

सूर्या ने 49 गेंदों पर 50 रन की दमदार पारी खेली। मैच के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बताया कि एकदिवसीय क्रिकेट में फ्लॉप होने का कारण उन्हें समझ आ गया है। सूर्या ने कहा कि वो अपनी गलती पर काम कर रहे हैं और इस फॉर्मेट में भी धमाल मचाने को बेकरार हैं।

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी को लेकर बातचीत करते हुए कहा, “जब मैंने इस फॉर्मेट को खेलना शुरू किया था, तो मैं ऐसी पारी का सपना देखता था। मैं आखिर तक क्रीज पर रहकर टीम के लिए मैच को फिनिश करना चाहता था। खैर आज ऐसा हो नहीं सका, लेकिन मैं रिजल्ट से काफी खुश हूं। मैं यह सोच रहा था कि मेरे साथ इस फॉर्मेट में क्या गलत हो रहा है। टीम और बॉलर्स को वही एक जैसे ही हैं।”

सूर्या ने वनडे में हो रही खुद से गलती को उजागर करते हुए कहा, “मैंने वापस जाकर देखा और एहसास किया कि मैं शायद कुछ ज्यादा ही जल्दबाजी कर रहा था। ऐसे में मैंने धीमे और आखिर तक बल्लेबाजी करने का सोचा। शायद यह पहली बार हुआ होगा कि मैंने स्वीप शॉट नहीं खेला। इसी तरह से आखिर तक खेलकर टीम इंडिया को मैच जिताना चाहता हूं।”

टीम इंडिया को मिली आसान जीत

मोहम्मद शमी की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में 276 रन पर रोका। ऑस्ट्रेलिया से मिले 277 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। टीम की ओर से रुतुराज गायकवाड़ ने 71 और शुभमन गिल ने 74 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, कप्तान केएल राहुल 58 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतक जमाया।