छत्तीसगढ़

एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने के बाद स्मृति मंधाना को नीरज चोपड़ा की याद क्यों आई?

नईदिल्ली : एशियन गेम्स 2023 में 25 सितंबर का दिन भारत के लिए काफी खास रहा. सुबह के समय जहां शूटिंग में देश की झोली में पहला गोल्ड आया. वहीं इसके बाद महिला क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में भी भारतीय टीम ने श्रीलंका को 19 रनों से मात देते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इस मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाली स्मृति मंधाना ने इस जीत को काफी खास बताने के साथ कहा कि वह राष्ट्रगान के समय काफी भावुक भी हो गई थी.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार एशियन गेम्स के इतिहास में हिस्सा लेने गई थी. गोल्ड मेडल मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 116 रन बनाए थे. इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम ने श्रीलंका को 20 ओवरों में 97 के स्कोर पर ही रोक दिया.

गोल्ड मेडल जीतने के बाद स्मृति मंधाना ने कहा कि जब राष्ट्रगान के समय झंडा ऊपर की तरफ जा रहा था तो मेरी आंखों में आंसू आ गए थे. यह काफी खास पल होता है. हमने टीवी पर देखा है जब नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीता था. मुझे लगता है कि यह काफी खास था. मैं इस समय काफी खुश हूं और बहुत गर्व महसूस कर रही हूं.

तितास साधु ने गोल्ड मेडल मैच में गेंद से दिखाया कमाल

इस मैच को लेकर बात की जाए तो भारत की तरफ से बल्लेबाजी में जहां स्मृति मंधाना ने 46 तो वहीं जेमिमा रोड्रिगेज ने 42 रनों की अहम पारी खेली. इसके बाद गेंदबाजी में 18 साल की तेज गेंदबाज तितास साधु का कमाल देखने को मिला. जिन्होंने श्रीलंका को जल्दी-जल्दी शुरुआती 3 बड़े झटके देने के साथ टीम इंडिया की पकड़ इस मैच में पूरी तरह से मजबूत कर दी थी. तितास ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 6 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए. वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी 2 विकेट अपने नाम किए.