छत्तीसगढ़

चचा ने चलती हुई दिल्ली मेट्रो में बीड़ी सुलगा के इंटरनेट को सन्न कर दिया है!, वीडियो

नईदिल्ली : दिल्ली मेट्रो में पान, गुटखा, तंबाकू का सेवन और धूम्रपान प्रतिबंधित है. पकड़े जाने पर सजा और जुर्माने दोनों का प्रावधान है. सवाल ये है कि क्या लोगों को दिल्ली मेट्रो की एडवाइजरी की कोई परवाह है? शायद नहीं. दरअसल इंटरनेट पर दिल्ली मेट्रो का ही एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक बुजुर्ग बीड़ी सुलगाते हुए नजर आ रहा है. जिस तरह बुजुर्ग व्यक्ति ने बीड़ी जलाई, ऐसा लग ही नहीं रहा था कि वो मेट्रो में हैं और यात्रा कर रहे हैं. महसूस यही हुआ कि कोई अपने घर के लॉन में पूरी तल्लीनता के साथ बीडी को एन्जॉय कर रहा है.

मेट्रो में बीड़ी सुलगाने वाला ये व्यक्ति अपनी मस्ती में किस हद तक मस्त था? इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बीड़ी जलाने के बाद उसने जलती हुई माचिस की तीली वहीं मेट्रो के फर्श पर फ़ेंक दी. वीडियो में दिख रहा है कि इस अतरंगी हरकत के लिए एक अन्य यात्री इस बुजुर्ग व्यक्ति को समझाता भी है लेकिन जैसी बेफिक्री थी बुजुर्ग व्यक्ति ने उसकी बातों को अनसुना कर दिया.

तमाम लोग हैं जिन्हें बुजुर्ग व्यक्ति की ये बेफिक्री बिलकुल भी अच्छी नहीं लग रही. ऐसे लोग दिल्ली मेट्रो और दिल्ली मेट्रो डीसीपी को टैग कर इस व्यक्ति पर एक्शन की मांग कर रहे हैं.

खैर ये कोई पहली बार नहीं है जॉब किसी वायरल वीडियो के चलते दिल्ली मेट्रो सुर्ख़ियों में आई है. अभी बीते दिनों ही एक वो वीडियो भी हमारे सामने था जिसमें एक कपल चलती ट्रेन के अंदर लिपलॉक करते हुए नजर आया था. इस वीडियो में कपल मेट्रो के गेट के पास ही खड़े थे और एक दूसरे से लिपटे हुए थे. इस वीडियो पर भी खूब प्रतिक्रियाएं आई थीं और कहा गया था कि इस कपल पर एक्शन होना चाहिए.

https://twitter.com/i/status/1704726757730075121