छत्तीसगढ़

राहुल गांधी नहीं जानते कैसे काम करती है सरकार, विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर भी बरसे अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है और कहा कि उन्हें शासन को बेहतर तरीके से समझने के लिए एक अच्छे सलाहकार से सुझाव लेने की जरूरत है।

भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इतने सालों तक राजनीति में रहने और कांग्रेस के 10 साल तक सरकार में रहने के बाद भी राहुल गांधी को अभी तक समझ नहीं आया है कि सरकार कैसे काम करती है। भारत सरकार के 90 सचिवों में से केवल तीन अन्य ओबीसी से हैं और यह बजट का केवल पांच प्रतिशत है।

कांग्रेस नेता आरोप लगाते रहे हैं कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ओबीसी की अनदेखी कर रही है, जिनका संख्यात्मक रूप से सबसे बड़ा जाति समूह होने के बावजूद भी शासन के शीर्ष क्षेत्रों में उनका बहुत कम प्रतिनिधित्व है।

कौन देता है राहुल गांधी को सलाह- अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए कहा कि जब हमारी सरकार बनी तो ओबीसी नेताओं को जगह दी गई। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि राहुल गांधी को कौन सलाह देता है, उन्हें कम से कम अच्छी सलाह लेनी चाहिए।

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर भी बरसे अनुराग ठाकुर

साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के घटक दलों के बीच मतभेद होना तय है, क्योंकि उनके पास सक्षम नेता नहीं हैं, उनकी नीतियां अलग हैं और इरादे संदिग्ध हैं। उन्हें पहले तो ये तय करना होगा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, जीत तो मोदी की ही होगी।