छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों के मंसूबों पर फिरा पानी, सुरक्षाबलों ने तीन किलोग्राम के आईईडी बम को किया निष्क्रिय, बड़ा हादसा टला

कांकेर : कांकेर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर नक्सलियों की कायराना हरकत पर पानी फेर दिया है। सुरक्षाबलों ने तीन किलोग्राम के आईईडी बम को निष्क्रिय कर बड़ा हादसा होने से बचा लिया है। गौरतलब है कि दुर्गुकोंदल थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत कोंण्डे के पास बारूद और तार जमीन में नजर आते ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना नजदीकी बीएसएफ कैम्प में दी। सूचना मिलते ही बीडीएस और सुरक्षाबलों कि टीम मौके पर पहुंचकर जमीन में प्लांटेड तीन किलोग्राम वजनी आईईडी बम को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया है।

गौरतलब है कि जहां आईईडी बम प्लांट किया गया था वह स्थान स्टेट हाइवे क्रमांक 25 से मात्र पांच मीटर की दूरी पर है। जिससे रोजाना हजारों वाहन और ग्रामीण आवागमन करते हैं। ऐसे में आईईडी बम के ब्लास्ट होने से ग्रामीण भी इसका शिकार हो सकते थे और भारी क्षति हो सकती थी। लेकिन सुरक्षाबलों के सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया है। बहरहाल आसपास और भी आईडी बम होने की आशंका पर सुरक्षाबल के जवानों ने आसपास में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है।