छत्तीसगढ़

IND vs AUS: बुमराह के हाथ से निकली बेमिसाल यॉर्कर, बल्ला भी नहीं हिला सके मैक्सवेल, मिडिल स्टंप बाहर, वीडियो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी और तीसरा वनडे मैच राजकोट में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 352 रन लगाए हैं। राजकोट में बूम-बूम बुमराह की ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की। बुमराह ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 81 रन लुटाए। हालांकि, इसके बावजूद भारतीय तेज गेंदबाज अपनी बेमिसाल यॉर्कर से महफिल लूटने में सफल रहा। बुमराह के हाथ से निकली रफ्तार भरी गेंद कब मिडिल स्टंप उड़ा ले गई, यह ग्लेन मैक्सवेल समझ तक नहीं सके।

बुमराह की बेमिसाल यॉर्कर

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी का 39वां ओवर चल रहा था। कंगारू टीम ने स्कोर बोर्ड पर 281 रन लगा दिए थे और टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। गेंद जसप्रीत बुमराह के हाथ में थी और स्ट्राइक पर थे ग्लेन मैक्सवेल। ओवर की पांचवीं गेंद बुमराह ने बेहतरीन यॉर्कर फेंकी, जिसका मैक्सवेल के पास कोई जवाब नहीं था।

रफ्तार के साथ-साथ गेंद ने इस अंदाज में अपना काटा बदला कि कंगारू बैटर के होश उड़ गए। मैक्सवेल के कुछ समझ पाने से पहले ही गेंद उनका मिडिल स्टंप ले उड़ी। सोशल मीडिया पर बुमराह की इस बेमिसाल यॉर्कर का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

महंगे साबित हुए बुमराह

हालांकि, राजकोट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने जसप्रीत बुमराह की जमकर धुनाई की। बुमराह ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 81 रन खर्च करते हुए तीन विकेट झटके। बूम-बूम बुमराह का यह वनडे करियर का दूसरा सबसे महंगा स्पेल भी है। इससे पहले साल 2017 में बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 9 ओवर में ही 81 रन खर्च कर डाले थे।