छत्तीसगढ़

ODI वर्ल्ड कप 2023: वर्ल्ड कप से पहले रवींद्र जडेजा के बल्ले ने बढ़ाई भारत की चिंता, नहीं बना पा रहे रन

नईदिल्ली : भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप 2023 और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मिली जीत एक आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए काफी अच्छी मानी जा रही है. हालांकि टीम इंडिया के लिए मेगा इवेंट से पहले जो एक चिंता का विषय है वह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का बल्लेबाजी फॉर्म. साल 2023 में जडेजा के बल्ले से अब तक एक भी अर्धशतकीय पारी देखने को नहीं मिली है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के अलावा अन्य टीमों को देखा जाए तो उनके बल्लेबाजी क्रम में काफी गहराई देखने को मिलती है. ऐसे में रवींद्र जडेजा का फॉर्म टीम इंडिया के लिए काफी अहम हो जाता है. निचलेक्रम में तेजी के साथ रन बनाने के अलावा अहम मौके पर टीम को जीत दिलाने की भी जिम्मेदारी जडेजा को बल्ले से निभानी पड़ सकती है.

रवींद्र जडेजा ने साल 2023 में अब तक वनडे फॉर्मेट में 12 पारियों में 27 के औसत से 189 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 64.28 का ही देखने को मिला है. वहीं सर्वाधिक स्कोर नाबाद 45 रन का रहा जो साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के दौरान आया था.

जडेजा भी अपनी बल्लेबाजी से नहीं हैं खुश

एशिया कप 2023 में रवींद्र जडेजा ने स्टार स्पोर्ट्स पर दिए बयान में अपनी बल्लेबाजी को लेकर बात की थी. इस दौरान उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया था कि वह बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में वह नेट्स पर लगातार बैटिंग में सुधार के लिए जमकर अभ्यास कर रहे हैं. बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा बल्ले और गेंद दोनों से एक मैच विनर खिलाड़ी की भूमिका में देखे जा रहे हैं. ऐसे में उनका प्रदर्शन भारत के लिए काफी अहम हो जाता है.