छत्तीसगढ़

स्कूल में नफरत का पाठ: यूपी में टीचर ने हिंदू छात्र को मुस्लिम बच्चे से पिटवाया, बस इतना-सा पीड़ित का कसूर

संभल : यूपी के संभल स्थित असमोली थाना क्षेत्र के गांव दुगावर में अल्पसंख्यक वर्ग की शिक्षिका के दूसरे सुमदाय के छात्र को सहपाठी से पिटवाने के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। साथ ही आरोपी शिक्षिका गांव इकरोटिया निवासी शाईस्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शिक्षिका को न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेजा गया है।

बुधवार को गांव सिरौली निवासी छात्र के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि उनका 11 वर्षीय बेटा गांव दुगावर के अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ता है। मंगलवार को कक्षा में अल्पसंख्यक वर्ग की शिक्षिका ने बच्चों से पढ़ाई के संबंध में पूछताछ की। इस दौरान उनके बेटे का नंबर आया तो वह पढ़ाई के बारे में जानकारी नहीं दे सका। इसके बाद ही शिक्षिका ने कक्षा में पढ़ने वाले अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चे से उनके बेटे के गाल पर कई थप्पड़ लगवाए। जिससे बेटा सदमे में पहुंच गया और उसकी धार्मिक भावनाएं आहत हुईं। 

इसी क्रम में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करते हुए गुरुवार को शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया और न्यायालय से जेल भेजा गया है। वहीं दूसरी ओर पीड़ित छात्र के पिता ने शिक्षिका की मानसिकता को गलत बताया है। घटना के बाद विद्यालय प्रबंधन की ओर से जानकारी देते हुए बताया कि घटना की जानकारी बुधवार की शाम को होने के बाद शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।

गांव दुगावर के विद्यालय में हुई घटना में पीड़ित छात्र के पिता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया है।

-श्रीश्चंद्र, एएसपी, संभल।