छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप में भारत को मिलेगा घरेलू परिस्थितियों का लाभ, मुरलीधरन ने कहा- कोई एक नहीं बनेगा गेम चेंजर

कोलकाता। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत को एक बार फिर 50 ओवरों के क्रिकेट विश्व कप का प्रबल दावेदार बताते हुए कहा कि मेजबान टीम को घरेलू परिस्थितियों का पूरा लाभ मिलेगा। वहीं, मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि कोई एक खिलाड़ी गेम चेंजर नहीं बन सकता।

श्रीलंका के महान फिरकी गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर आधारित फिल्म ‘800’ के प्रचार के लिए गुरुवार को कोलकाता में आयोजित कार्यक्रम में सौरव ने कहा, “टीम भारत के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उसके सभी शीर्ष खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

गांगुली ने आगे कहा, “आशा है कि अगले 45 दिनों तक वे ऐसे ही खेलते रहेंगे। भारत की मेजबानी में यह अब तक का सबसे अच्छा विश्व कप होगा।’ दादा ने इस अवसर पर 1997 में श्रीलंका दौरे पर लगाए गए अपने शतक को भी याद किया, जो उनके करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे शतक था।

सिर्फ बल्लेबाजी अथवा गेंदबाजी के भरोसे रहने से नहीं चलेगा

मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि कोई भी टीम सिर्फ बल्लेबाजी अथवा गेंदबाजी के भरोसे विश्व कप नहीं जीत सकती। विश्व कप क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है, जिसमें टीम की तरह खेलना होगा। अब पिच के हिसाब से गेंदबाजों का आकलन भी नहीं किया जा सकता क्योंकि बल्लेबाज हर तरह के विकेट पर खेलने के आदी हो चुके हैं। कोई एक खिलाड़ी गेम चेंजर नहीं बन सकता। मुरलीधरन ने अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान को वर्तमान समय के सर्वोत्तम गेंदबाजों में से एक बताया।