छत्तीसगढ़

पीसीबी अध्‍यक्ष जका अशरफ ने भारत को बताया दुश्‍मन मुल्‍क, इस बयान पर हो रहा भारी बवाल, वीडियो

नई दिल्ली : 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें लगभग भारत पहुंच चुकी। ऐसे में पाकिस्तान टीम भी क्रिकेट के महाकुंभ के लिए भारत पहुंच चुकी हैं।

सात साल बाद भारत आने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भारतीय जमीन पर काफी गर्म जोशी से स्वागत किया गया। टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला वॉर्म अप मैत खेलेगी। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ अपने एक बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं।

भारत को बताया दुश्मन मुल्क-

दरअसल जका अशरफ पाकिस्तानी खिलाड़ी के नए कॉन्ट्रैक्ट को लेकर मीडिया को संबोधित कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने भारत के लिए “दुश्मन मुल्क” शब्द का इस्तेमाल किया । अशरफ के इस बयान को लेकर हंगामा मच गया है और उनकी जमकर आलोचना की जा रही है।

अशरफ का बयान-

वीडियो में अशरफ ने कहा कि “हमने प्यार और स्न्नेह के साथ अपने खिलाड़ियों को यह कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं। पाकिस्तान के इतिहास में कभी भी खिलाड़ियों को इतनी बड़ी रकम नहीं दी गई, जितनी मैंने दी है। मेरा उद्देश्य यह था कि हमारे जितने भी खिलाड़ी हैं उनका मनोबल बढ़ा हुआ होना चाहिए। जब ये मैच के लिए किसी दुश्मन देश या किसी भी जगह खेलने जाए तो इनके अदर उत्साह हो।”

फैंस ने जमकर की आलोचना-

अशरफ के इस बयान को भारत समेत पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस ने भी गलत बताया। पाकिस्तानी खिलाड़ियों के भारत पहुंचाने पर जोरदार स्वागत से पाकिस्तानी फैंस भी अशरफ पर भड़क गए। एक पाकिस्तानी क्रिकेट फैन ने लिखा कि ” पाकिस्तानी खिलाड़ियों के जोरदार स्वागत के बाद पीसीबी अध्यक्ष को भारत को ‘दुश्मन मुल्क’ कहने के लिए शर्म आनी चाहिए।