छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: चादर और बैग में सोना ही सोना… ज्वेलरी शोरूम के चोरों के घर छापा मारा तो इतने आभूषण देख पुलिस हैरान

बिलासपुर। देश की राजधानी दिल्ली में ज्वेलरी शोरूम से 25 करोड़ की चोरी के मामले में छत्तीसगढ़ से दो शातिर चोरों को पकड़ा है। इनमें से एक शातिर चोर है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने इनके पास से 18 किलो से अधिक सोना और नकदी भी बरामद किया है। 

जब पुलिस आरोपी के ठिकाने पर पहुंची तो चादर पर बिछे सोने को देखकर होश उड़ गए। चादर पर सोने की इतनी ज्वेलरी रखी थी जिसका वजन 18 किलो से भी अधिक था। चोरों ने इन आभूषण को चादर, बैग और बोरे में छिपाकर रखा था। 

दरअसल, राजधानी दिल्ली के जंगपुरा में रविवार को एक ज्वेलरी शोरूम में करीब 25 करोड़ की चोरी हुई थी। उमराव सिंह और महावीर प्रसाद जैन का यह शोरूम है। चोरों ने शोरूम में रखे 20 से 25 करोड़ रुपये के हीरे और सोने की ज्वेलरी चोरी कर ली थी। छत काटकर चोर शोरूम में घुसे थे।  

जानकारी के अनुसार, बिलासपुर पुलिस ने दिल्ली के जंगपुरा और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हुई सात चोरी के मामले में लोकेश श्रीवास और उसके साथी शिवा चंद्रवंशी को पकड़ा है। आरोपी के कब्जे से दिल्ली के जंगपुरा के ज्वेलरी शॉप में की गई चोरी के मामले में 18 किलो से ज्यादा सोना और हीरे के आभूषण के अलावा बिलासपुर, कवर्धा में हुई चोरी के मामले में ज्वेलरी भी जब्त की है। 

Delhi 25 Crore Robbery Accused Arrested Raid on House Delhi CG Police Found Gold Jewellery News in Hindi

आरोपियों के कब्जे से बरामद सोना 

दिल्ली पुलिस भी बिलासपुर पुलिस के संपर्क में है। दरअसल, बिलासपुर के सिविल लाइन थाना इलाके में सात चोरी की वारदात हुई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी संतोष सिंह ने एसीसीयू और सिविल लाइन पुलिस को जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। 

Delhi 25 Crore Robbery Accused Arrested Raid on House Delhi CG Police Found Gold Jewellery News in Hindi

आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस जांच के दौरान चोरी में शामिल दूर निवासी लोकेश के बारे में जानकारी मिली। इस सूचना के बाद बिलासपुर पुलिस, दुर्ग पुलिस और रायपुर पुलिस के सहयोग से दुर्ग समृतिनगर थाना क्षेत्र के एक घर से लोकेश को पकड़ा। 

Delhi 25 Crore Robbery Accused Arrested Raid on House Delhi CG Police Found Gold Jewellery News in Hindi

गिरफ्त में आरोपी 

आरोपी के कब्जे से बिलासपुर में हुई चोरी के मामले में 12.50 लाख का माल मिला है। आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करने पर दिल्ली जंगपुरा में सनसनीखेज ज्वेलरी दुकान में हुई चोरी की बात भी कबूल की। आरोपी के कब्जे से दिल्ली जंगपुरा में चोरी हुए 18 किलो से ज्यादा सोना और हीरे के आभूषण मिले हैं। आरोपी ने पूछताछ में कवर्धा निवासी अपने साथी शिवा चंद्रवंसी के बारे में भी जानकारी दी।

बिलासपुर पुलिस ने शिवा को गुरुवार को ही कवर्धा से गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से कवर्धा के ज्वेलरी दुकान में हुई 23 लाख की ज्वेलरी बरामद की गई है। इस मामले में दोनों आरोपियों को पुलिस बिलासपुर लेकर पहुंची है। साथ हो दोनों से पूछताछ भी की जा रही है। वहीं दिल्ली के जंगपुरा में हुई 25 करोड़ की चोरी में भी दोनों आरोपी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस भी इस मामले में बिलासपुर पहुंच रही है।