छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए सुनील गावस्‍कर ने चुनी IND की प्‍लेइंग 11, जानें किसे दिया मौका

नई दिल्‍ली । भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्‍टूबर को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मुकाबला चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले दो अभ्‍यास मैच खेलने हैं। मगर पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने इससे पहले ही ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 का चयन कर लिया है।

सुनील गावस्‍कर ने यूट्यूब पर स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो में भारत की प्‍लेइंग 11 का चयन किया तो उसमें ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को बाहर का रास्‍ता दिखाया। इसके अलावा भारत के महान बल्‍लेबाज ने ऑलराउंडर के रूप में शार्दुल ठाकुर पर भी भरोसा नहीं जताया। गावस्‍कर ने तेज गेंदबाजों में शमी, बुमराह और सिराज की तिकड़ी पर भरोसा जताया।

सुनील गावस्‍कर ने भारत के टॉप ऑर्डर में कप्‍तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली पर भरोसा जताया है। गावस्‍कर ने कहा कि किसी भी टीम में टॉप-3 बल्‍लेबाज महत्‍वपूर्ण होते हैं। ओपनर्स अगर अच्‍छी शुरुआत दिलाएं तो अन्‍य लोगों को खेलने की लय मिल जाती है। इसलिए ओपनिंग जोड़ी महत्‍वपूर्ण हैं।

सुनील गावस्‍कर ने मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पर भरोसा जताया। ऑलराउंडर्स में लिटिल मास्‍टर ने रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को चुना। स्पिनर के रूप में गावस्‍कर ने कुलदीप यादव को चुना जबकि रविचंद्रन अश्विन को नजरअंदाज किया।

सुनील गावस्‍कर की प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।