छत्तीसगढ़

इरफ़ान पठान ने भारत को माना वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार, सुनील गावस्कर ने इस टीम को चुनकर किया सभी को हैरान…

नई दिल्ली। भारत 30 सितंबर को बारसापारा स्टेडियम, गुवाहाटी में अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा। इस मुकाबले से पहले भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान और लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने अपनी-अपनी पसंदीदा टीम चुनी है।मिशन वर्ल्ड कप के लिए स्टारकास्ट विशेषज्ञ सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में इस वर्ल्ड कप में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चुना, उन्होंने कहा, ”मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के पास जिस तरह की प्रतिभा है, वह शीर्ष पर है। उनके पास दो या तीन विश्व स्तरीय ऑलराउंडर हैं जो बल्ले और गेंद दोनों से खेल को बदल सकते हैं। उनके पास एक बहुत अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप, अनुभवी गेंदबाजी लाइन-अप भी है, इसलिए यह निश्चित रूप से मेरी पहली पसंद हैं।”

सुनील गावस्कर ने भी वार्म-अप मैचों के महत्व पर प्रकाश डाला और 1983 विश्व कप में एक शानदार टीम बॉन्डिंग के अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने कहा, “यह बड़े पैमाने पर प्रभावित करता है क्योंकि जब आपने 1983 के बारे में बात की थी तो हमने माइनर काउंटियों के खिलाफ उनके दो गेम खेले थे, हम उन दोनों गेम हार गए थे, लेकिन उन दोनों गेमों से सीखने के लिए बहुत कुछ था।”

वहीं, स्टार स्पोर्ट्स से विशेष रूप से बात करते हुए इरफान पठान ने अपनी वर्ल्ड कप पसंदीदा टीम बताई। उन्होंने कहा, “मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि भारत कैसा प्रदर्शन करता है और मुझे वास्तव में लगता है कि वे पसंदीदा में से एक हैं। एशिया कप, और जिस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू परिस्थितियों में भी खेला। मुझे लगता है कि वे सभी बक्सों पर सही निशान लगा रहे हैं।”इरफान पठान ने कहा, “उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन आपके पास मोहम्मद शमी जैसा खिलाड़ी है, जो लगातार प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं है, जो खुद एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है, इसलिए यह दिखाता है कि भारत के पास किस तरह की टीम है और साथ ही बेंच भी है। भारत के पास ताकत है।”