छत्तीसगढ़

वोट देना है तो दो, लेकिन…!, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने लोकसभा चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

नईदिल्ली : केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ी बात कही है। एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में अपने संसदीय क्षेत्र में ना प्रचार करेंगे और ना पोस्टर बैनर लगाएंगे! गडकरी ने कहा कि मैं ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा। नितिन गडकरी शुक्रवार को महाराष्ट्र के वाशिम में एक सीमेंट कंक्रीट की बनी सड़क का उद्घाटन करने आए थे। इसी दौरान अपने संबोधन में गडकरी ने ये बात कही।

क्या बोले नितिन गडकरी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ‘मैंने इस लोकसभा चुनाव में सोच लिया है कि बैनर-पोस्टर नहीं लगाएंगे। चाय पानी भी नहीं करवाएंगे, वोट देना है तो दो…नहीं तो मत दो। तुमको माल-पानी भी नहीं  मिलेगा। लक्ष्मी दर्शन नहीं होंगे। देशी विदेशी भी नहीं मिलेगी। मैं पैसा खाऊँगा भी नहीं और खाने भी नहीं दूंगा लेकिन तुम्हारी सेवा ईमानदारी से करूंगा। यह विश्वास करिए।’ बता दें कि नितिन गडकरी वर्तमान में महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। यह सीट  आरएसएस का गढ़ मानी जाती है। हालांकि 2014 से पहले यहां कांग्रेस का दबदबा था लेकिन पिछली दो बार से यहां गडकरी जीत हासिल कर रहे हैं।

मतदाता काफी समझदार हो गए हैं
गडकरी ने कहा कि आजकल मतदाता काफी समझदार हो गए हैं। वह सभी उम्मीदवारों को समर्थन देते हैं लेकिन वोट उसी को देते हैं, जिसे वो समझते हैं कि यह सही उम्मीदवार है। लोग सोचते हैं कि पोस्टर लगाकर और कुछ प्रलोभन देकर चुनाव जीतते हैं लेकिन मेरा इस रणनीति में विश्वास नहीं है। एक बार मैंने भी ये रणनीति अपनाई थी और मतदाताओं को एक-एक किलो मटन बांटा था लेकिन मैं चुनाव हार गया था। मतदाता काफी समझदार हैं। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में नितिन गडकरी ने नागपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले को दो लाख से अधिक वोटों से हराया था।