छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: मुथैया मुरलीधरन बोले, भारत बन सकता है वर्ल्ड चैंपियन, टीम में गजब का तालमेल है

नईदिल्ली : विश्व के महानतम गेंदबाज रहे मुथैया मुरलीधरन का कहना है कि क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करने जा रही भारत की टीम अच्छा खेल रही है। सारे खिलाड़ी फॉर्म में हैं और उनके बीच कमाल का तालमेल है। टीम ने एशिया कप जीता। मेरे विचार से भारत घरेलू पस्थितियों में वर्ल्ड चैंपियन बन सकता है। ऑस्ट्रेलिया और मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड भी वर्ल्ड कप जीत सकते हैं।

टेस्ट में 800, वनडे में 534 और टी-20 में 13 विकेट लेने वाले मुरलीधन अपनी बायोपिक फिल्म ‘800’ के प्रमोशन के लिए अभिनेता मधुर मित्तल के साथ लखनऊ में थे। जैसे ही मुरली क्रिकेटर प्रशंसकों से मिले, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने एक-एक कर भावी क्रिकेटरों को बुलाया और फोटो खिंचवाई। इस दौरान किसी ने कैप तो किसी ने टीशर्ट पर ऑटोग्राफ लिया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के ट्रेनी क्रिकेटरों हनी सिंह व अनहद के सवालों से मुखातिब होते हुए मुरली ने एक कोच की तरह कामयाबी के नुस्खे भी दिए।

नन्हीं नव्या दीक्षित ने पूछा कि मुरली सर, आपके क्रिकेट जीवन का सबसे बेहतरीन पल कौन सा रहा? इस पर मुरली ने कहा कि श्रीलंका का वर्ष 1996 में विश्व कप जीतना मेरी जिंदगी का सबसे यादगार व गौरवपूर्ण पल है। हमने कभी विजेता बनने का नहीं सोचा था। चैंपियन बनने के बाद भी हमें इस पर विश्वास नहीं हो रहा था। इसके आगे मेरी 1347 इंटरनेशनल विकेटों की उपलब्धि भी कुछ नहीं है।

एंडरसन मेरे सबसे ज्यादा करीब
अनुष्का शुक्ला के सवाल के जवाब में मुरली ने कहा, रिकॉर्ड तो बनते ही हैं टूटने के लिए। मेरे विचार से इंग्लैंड के तेज जेम्स एंडरसन (690 विकेट) मेरे रिकॉर्ड के करीब है, लेकिन उनकी उम्र 41 वर्ष हो गई है। वे 800 टेस्ट विकेट लेने तक खेलेंगे, यह कहना मुश्किल है। फिलहाल तो मेरा रिकॉर्ड सुरक्षित है, लेकिन भविष्य में कब क्या हो जाए, कुछ कह नहीं सकते।

अब तो लखनऊ बन गया मिनी दुबई
लखनऊ को लेकर मुरली ने कहा, मैं वर्ष 1994 में यहां टेस्ट मैच खेलने आया था। उस वक्त शहर का इतना ज्यादा विकास नहीं हुआ था। अब तो मिनी दुबई जैसा लगता है। यहां आकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।

चार भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म
ऑस्कर विनर फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर फेम एक्टर मधुर मित्तल इस बायोपिक फिल्म में मुथैया मुरलीधरन की भूमिका में नजर आएंगे। विवेक रंगाचारी द्वारा निर्मित और एमएस श्रीपति द्वारा निर्देशित यह फिल्म छह अक्टूबर को तमिल, हिंदी और तेलुगु में रिलीज होगी।

फिल्म मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर आधारित
फिल्म का टाइटल मुरलीधरन द्वारा टेस्ट क्रिकेट में लिए गए विकेटों की संख्या 800 पर आधारित है।