छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : महिला कांग्रेस प्रमुख नेटा डिसूजा का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- आरक्षण के नाम पर महिलाओं को ठगने का किया काम, छत्तीसगढ़ बनेगी कांग्रेस की सरकार

रायपुर. आज यानी रविवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होनी है. इससे पहले महिला कांग्रेस प्रमुख नेटा डिसूजा ने भाजपा और मोदी सरकार को कई मुद्दे पर घेरा है. साथ ही कांग्रेस की सरकार बनने का भी दावा किया है. उनका कहना है कि, लोगों की खुशहाली के लिए कांग्रेस की सरकार बनेगी. ग्राउंड रिपोर्ट बता रही है कि, लोग कांग्रेस से खुश हैं.

आगे नेटा डिसूजा ने महिला आरक्षण पर कहा, सवाल खड़े हो रहे है और खड़े होने चाहिए. मोदी सरकार ने महिलाओं को ठगने का काम किया है. साढ़े 9 वर्षों में महंगाई, बेरोजगारी से लेकर बढ़ते अपराधों से महिला परेशान है. नए संसद में महिलाओं को रुझाने के लिए महिलाओं को ठगने का काम किया है. 2034 में यह रिजर्वेशन लागू होगा. सहीं में करना था तो तुरंत कर सकते थे. जब नोटबंदी करनी थी या आर्टिकल पास करना था तब समझ नहीं आया कि, वहां रिजर्वेशन रखना चाहिए था. महिला रिजर्वेशन बिल से आक्रोश महिलाओं में बहुत ज्यादा है. इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तब 33% महिला रिजर्वेशन तुरंत लागू होगा.

नेटा डिसूजा ने आगे कहा, कांग्रेस ने देश में महिला राजनीतिक सशक्तिकरण के लिए काम किया है. 15 लाख के करीब महिलाएं लोकल बॉडी इलेक्शन में चुनाव लड़कर क्यों आई है, यह राजीव गांधी जी की सोच थी. जिन्होंने 33% रिजर्वेशन महिलाओं के लिए रखा. किस बात का सेंसस है, मोदी सरकार से पूछना चाहते है. 2011 में जो सेंसस हुआ, उसके बलबूते पर रिजर्वेशन क्यों नहीं दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के सरकार बनने के लिए “पीएससी के दोषियों पर कार्रवाई होगी“ वाले बयान पर महिला कांग्रेस प्रमुख नेटा डिसूजा ने कहा, पीएम फंड की जांच पहले होनी चाहिए. किसको पैसा कैसे गया है और कहा गया है, कैसे गया है? अडानी घोटाले पर क्यों चुप हैं.