छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: अगर ऐसी पिचें होंगी तो पाकिस्तान को 400 रन बनाने होंगे, न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद बोले रमीज राजा

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप से पहले वार्म अप मैच में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. हालांकि, पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 345 रन बनाए. लेकिन न्यूजीलैंड ने महज 43.4 ओवर में 5 विकेट पर 346 रन बनाकर मैच जीत लिया. इस हार के बाद पाकिस्तान टीम लगातार आलोचनाओं से घिरी हुई है. अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ने पाकिस्तान की हार पर अपनी भड़ास निकाली है.

‘पाकिस्तान को लगातार हारने की आदत सी हो गई है’

रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान टीम को भारतीय पिचों के मुताबिक ढ़लना होगा. उन्होंने कहा मैं जानता हूं यह महज प्रैक्टिस मैच था, लेकिन जीत तो जीत होती है, जीत आपकी आदत होती है. लेकिन मुझे लगता है कि अब पाकिस्तान को लगातार हारने की आदत सी हो गई है. पहले पाकिस्तानी टीम एशिया कप में हारी, अब वर्ल्ड कप से पहले वार्म अप मैच में हार रही है.

‘अगर भारतीय पिचें ऐसी हैं तो फिर आपको 400 रन बनाने होंगे’

रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान ने 345 रन जरूर बनाए, लेकिन न्यूजीलैंड ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय पिचें ऐसी हैं तो फिर आपको 400 रन बनाने होंगे. इसके अलावा आपको अपनी रणनीति में बदलाव करने होंगे. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का मानना है कि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को जोखिम लेना होगा. रमीज राजा के मुताबिक, पाकिस्तानी टीम पहले 10-15 ओवर में बहुत स्लो बल्लेबाजी करती है, इसके बाद बड़े शॉट लगाने की कोशिश करती है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपने इस तरह खेलने के रवैये में बदलाव करना होगा.