छत्तीसगढ़

मणिपुर हिंसा : मणिपुर में दो छात्रों की हत्या मामले में पकड़े गए चार लोग, मुख्यमंत्री बीरेन सिंह बोले- मौत की सजा…

इंफाल। मणिपुर में दो छात्रों की हत्या मामले में सीबीआई ने चार लोगों को पकड़ा है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।इससे पहले मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि दो छात्रों के अपहरण और हत्या के सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। दरअसल, दो छात्रों की हत्या से गुस्साएं छात्रों ने हाल ही में हिंसक प्रदर्शन किया था। इसके बाद हुई पुलिसिया कार्रवाई में 60 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हुए थे।

बीरेन सिंह ने कहा कि छात्रों की हत्या के मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। सरकार इन लोगों के खिलाफ मौत की सजा सहित अधिकतम सजा सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा,मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि फिजाम हेमनजीत और हिजाम लिनथोइंगंबी के अपहरण और हत्या के लिए जिम्मेदार कुछ मुख्य अपराधियों को आज चुराचांदपुर से गिरफ्तार किया गया है।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट किया कि जैसा कहा जाता है कि कोई अपराध करने के बाद भाग सकता है, लेकिन कानून के लंबे हाथों से बच नहीं सकता। हम उनके द्वारा किए गए जघन्य अपराध के लिए मृत्युदंड सहित अधिकतम सजा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सनद रहे कि दो युवक जुलाई में लापता हो गए थे और उनके शवों की तस्वीरें 25 सितंबर को सामने आईं थीं। इसके बाद 26 और 27 सितंबर को गुस्साएं छात्रों ने राजधानी में हिंसक प्रदर्शन किए और तो और 28 सितंबर को मुख्यमंत्री के पैतृक आवास पर हमले की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से प्रदर्शनकारी विफल रहे।