छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: भारतीय टीम अपना अगला वॉर्म-अप मैच कब और कहां खेलेगी? किस टीम से भिड़ेगी रोहित ब्रिगेड?

नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 2-1 से पटखनी देने के बाद भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप 2023 का अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेलने के लिए गुवाहाटी पहुंची थी। भारत की मेजबानी में 5 अक्‍टूबर से वनडे वर्ल्‍ड कप का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट में हिस्‍सा ले रहे 10 देशों को तैयारी करने के लिए दो अभ्‍यास मैच दिए गए हैं। भारतीय टीम का गुवाहाटी में इंग्‍लैंड के खिलाफ पहला अभ्‍यास मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, टॉस के बाद बारिश आ गई और मैच को रद्द किया गया।

भारतीय टीम मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में नीदरलैंड्स के खिलाफ अपना दूसरा अभ्‍यास मैच खेलेगी। यह मुकाबला ग्रीनफील्‍ड अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। बारिश ने यहां दो अभ्‍यास मैचों का कबाड़ा किया है। याद दिला दें कि दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्‍तान के बीच मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

इसके अलावा शनिवार को यहां ऑस्‍ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच अभ्‍यास मैच खेला गया और वो भी बेनतीजा रहा। ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करके 23 ओवर में सात विकेट खोकर 166 रन बनाए। नीदरलैंड्स ने जवाब में 14.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 84 रन बनाए थे। इसके बाद बारिश के कारण आगे का मैच रद्द कर दिया गया।

एक्‍यूवेदर के मुताबिक तिरुवंनतपुरम में 3 अक्‍टूबर को भी बारिश की गहरी संभावना है। यहां सुबह से ही बादल छाए रहने की उम्‍मीद है। भारतीय टीम को अभ्‍यास मैच में बल्‍लेबाजी या गेंदबाजी करने का मौका मिल पाएगा, यह सब इस रिपोर्ट के मुताबिक तो न के बराबर ही नजर आ रहा है। वैसे, ऑस्‍ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच जिस तरह मैच हुआ, उसी प्रकार कम ओवर के मैच की संभावना बनी हुई है।