छत्तीसगढ़

गोल्डी बराड़ और लॉरेंस ने फिर करवाई एक और गैंगस्टर की हत्या, कहा- आगे देखते जाओ…

सोनीपत : हरियाणा के सोनीपत में बड़ी गैंगवार हुई है. पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर दीपक मान को गोलियों से भून दिया गया है. उसका शव सोनीपत के गांव हरसाना के खेतों में मिला है. दीपक मान पंजाब के फरीदकोट का रहने वाला था . उसके ऊपर पंजाब में हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, फिरौती और अन्य दर्जन भर संगीन मामले दर्ज हैं. पुलिस हत्याकांड के सुराग खोजने में लग गई है.

शव मिलने की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही सोनीपत सदर थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीमें मौके पर पहुंची हैं. सोनीपत पुलिस मामले की जांच कर रही है. उसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेजा है. दीपक मान बंबीहा ग्रुप का गैंगस्टर था. हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर ली है.

पंजाब पुलिस लिस्ट में दीपक मान ए कैटगरी का गैंगस्टर रहा है. गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए लिखा है कि हमने अपने साथी की हत्या का बदला लिया है. दीपक उन शूटरों में शामिल था जिसने हमारे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या की और फरार था. अब उसको सजा दे दी गई है. हमारे साथी को सोते हुए मारा था. आज उसके सिर में उतनी ही गोली मारी गई हैं. जो रह गए हैं वो तैयार हो जाएं. सुक्खा दुनेक को हमने ही मारा है. देखते जाओ हमारे दुश्मनों को समझ नहीं आएगी कि हमारे साथ क्या हो रहा है.

गोल्डी बराड़ विदेश में बैठक कर दुश्मनों को लगवा रहा ठिकाने

इस समय गैंगस्टर गोल्डी बराड़ अमेरिका में बैठा हुआ है और वहां से हत्याएं करवा रहा है. अपने दुश्मनों को लगातार धमकियां दे रहा है. वहीं लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की जेल में बंद है. अभी हाल ही में इन दोनों गैंग ने दावा किया था कि उन्होंने कनाडा में बैठे गैंगस्टर सुखदूल सिंह सुक्खा का मर्डर कराया था. इसके बाद दीपक मान ने गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग को चुनौती देते हुए कहा था कि वो मुझे छूकर भी दिखाए. कुछ ही दिनों बाद दोनों गैंग ने मान को ठिकाने लगा दिया.

कौन हैं गोल्डी बराड़?

गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदर सिंह बराड़ है. वह प्रसिद्ध गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या का कथित मास्टरमाइंड है. वह कनाडा के टॉप 25 मोस्ट वांटेड में से एक है. माना जाता है कि गोल्डी ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और कई अन्य लोगों के साथ मिलकर साजिश रची थी. उस पर हत्या, हत्या का प्रयास, हत्या की साजिश और अवैध हथियारों की तस्करी का आरोप है.

गोल्डी बराड़ कहां है?

पंजाब के सबसे मोस्ट वांटेड गैंगस्टर सुखदूल सिंह की हत्या के बाद गैंगस्टर गोल्डी बराड़ छिप गया है. सूत्रों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि गोल्डी ने कनाडा छोड़ दिया है और मौजूदा समय में अमेरिका में छिप गया है. ऐसा कहा जाता है कि गोल्डी अमेरिका में एक लोकल ट्रांसपोर्टेशन फर्म में काम कर रहा है. इस फर्म में उसने अपनी असली पहचान छिपा रखी है. तमाम गैंग्स के गैंगस्टर उसके ठिकाने की तलाश में जुटे हुए हैं.