छत्तीसगढ़

Asian Games 2023: मेडल से चूकने के बाद स्वप्ना बर्मन का बड़ा आरोप, बोलीं – ट्रांसजेंडर की वजह से नहीं मिला ब्रॉन्ज

नईदिल्ली : एशियन गेम्स 2023 के महिला हेप्टाथलान इवेंट में एक नया विवाद खड़ा हो गया है. इस इवेंट में एक ट्रांसजेंडर के पदक जीतने की बात सामने आई है. यह बात और किसी ने नहीं बल्कि खुद एक भारतीय महिला खिलाड़ी ने कही है. जिसके बारे में यह बात कही गई है वह भी भारतीय एथलीट ही हैं. 

दरअसल, रविवार (1 अक्टूबर) को हुए महिला हेप्टाथलान फाइनल इवेंट में भारतीय एथलीट स्वप्ना बर्मन चौथे नंबर पर रही. यानी वह एक पायदान पीछे रहते हुए पदक चूक गईं. यह पदक वह साथी भारतीय एथलीट नंदिनी अगसरा के कारण चूकी. नंदिनी हेप्टाथलान में तीसरे पायदान पर रही थी और ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही थी.

नंदिनी अगसरा के पदक जीतने के बाद स्वप्ना बर्मन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक ट्वीट किया. उन्होंने इस ट्वीट में नंदिनी को साफतौर पर ट्रांसजेंडर बताया. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अपना मेडल वापस चाहिए.

स्वप्ना ने लिखा है, ‘चीन के हांगझू में चल रहे 19वें एशियन गेम्स में मुझे अपना ब्रान्ज मेडल एक ट्रांसजेंडर महिला के हाथों गंवाना पड़ा है. मैं अपना मेडल वापस चाहती हूं क्योंकि यह एथलिटिक्स के नियमों के विपरीत है. प्लीज़, मेरी मदद कीजिए और मेरा साथ दीजिए.’