छत्तीसगढ़

उमेश पाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा, बेटे असद को छिपाने के लिए अतीक ने सद्दाम को किया था फोन

प्रयागराज। एक लाख रुपये के इनामी सद्दाम की गिरफ्तारी के बाद रोजाना नए-नए तथ्य सामने आ रहे हैं। अब पता चला है कि उमेश पाल और उसके दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों की हत्या के बाद इधर-उधर भाग रहे असद व शूटर गुलाम को छिपाने के लिए माफिया अतीक ने सद्दाम को फोन किया था।

गुजरात के साबरमती जेल में बंद रहे अतीक ने असद सहित अन्य आरोपितों की मदद करने के लिए भी सद्दाम को कहा था। इसके बाद सद्दाम ने अपने स्तर पर और कुछ करीबियों के जरिए सहयोग का प्रयास किया था।

अब प्रयागराज पुलिस इस बारे में बरेली पुलिस से संपर्क करके सद्दाम से पूछताछ करेगी। इसके साथ ही उमेश पाल हत्याकांड में उसका बयान दर्ज करेगी। अगर सद्दाम किसी और शख्स का नाम बताता है तो उसकी भूमिका की भी जांच की जाएगी। सद्दाम से हत्यारोपितों की मदद करने और अतीक के फोन काल के संबंध में साक्ष्य भी संकलित करने का प्रयास किया जाएगा।

प्रयागराज के दो युवकों ने की थी मदद

उधर, सद्दाम ने बरेली पुलिस को बताया है कि उसकी फरारी के दौरान प्रयागराज के दो युवकों ने काफी मदद की थी। इसमें एक उसका रिश्तेदार है, जबकि दूसरा प्रापर्टी डीलर साथी है। इसी आधार पर दोनों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी पुलिस कर रही है। बता दें, असद एनकाउंटर में मारा जा चुका है तो अतीक व अशरफ की काल्विन में हत्या की गई थी।