छत्तीसगढ़

इरफान पठान ने की भविष्यवाणी…, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड नहीं इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल

नई दिल्ली । क्रिकेट के सबसे बड़े महासंग्राम का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। 12 साल बाद भारत 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करने को पूरी तरह से तैयार है। अपनी घरेलू सरजमीं पर खेलने के चलते भारतीय टीम को खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। इस बीच, इरफान पठान ने उन दो टीमों के नाम बताए हैं, जिनके बीच वर्ल्ड कप 2023 का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

इरफान पठान ने बताया कि उनके हिसाब से विश्व कप का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इरफान ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों पर अपना दांव नहीं खेला। भारतीय टीम का प्रदर्शन हाल में काफी शानदार रहा है। टीम इंडिया ने घरेलू सरजमीं पर खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से पटखनी दी थी।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में एशिया कप के खिताब को अपने नाम किया था। भारतीय टीम का प्रदर्शन जोरदार रहा था और टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा था। बल्लेबाजी में शुभमन गिल ने जमकर धमाल मचाया था और वह हाईएस्ट रन स्कोरर रहे थे। वहीं, गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज कहर बनकर बल्लेबाजों पर टूटे थे। कुलदीप यादव का प्रदर्शन भी बेमिसाल रहा था।

5 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होना है। टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।