छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : आज प्रदेश के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने 6 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में कल शाम हुई बारिश से लोगों को राहत मिली है। वहीं, आज की बात की जाए तो मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मिली जानकारी के अनुसार, विभाग ने 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, रायगढ़, कोरबा में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा शेष स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ से दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी अब तक नहीं हुई है। रायपुर मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ से मानसून के जाने की संभावित तिथि 10 अक्टूबर बताई थी। वहीं, विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, “बंगाल की खाड़ी, आंध्रप्रदेश, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल और उससे लगे झारखंड के ऊपर एक चक्रवात फैला हुआ है। यह अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर पश्चिम की ओर आगे बढ़ सकती है।

एक द्रोणिका पूर्वी उत्तर प्रदेश तक फैला हुआ है। इस सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही चेतावनी के रूप में प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है।