छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: नीदरलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ा, टीम इंडिया को नहीं मिला प्रैक्टिस का मौका

नईदिल्ली : भारत और नीदरलैंड्स के बीच वार्म अप मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा. दरअसल, इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच वार्म अप मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. इस तरह वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला. भारत और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम तिरूवनंतपुरम में खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से बिना कोई गेंद फेंके मैच को रद्द करना पड़ा.

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले नहीं मिला प्रैक्टिस का मौका…

इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला 30 सितंबर को गुवाहाटी में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा. बहरहाल, अब भारतीय टीम वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 8 अक्टूबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें चेन्नई के मैदान पर आमने-सामने होगी. हालांकि, वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरूआत करेगी.

वर्ल्ड कप में इन टीमों के खिलाफ खेलेगा भारत…

वहीं, इसके बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. भारत और अफगानिस्तान की टीमें 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने होगी. भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच मुकाबला भारतीय समयनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. इन टीमों के अलावा भारतीय टीम बांग्लादेश, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और नीदरलैंड्स जैसी टीमों के खिलाफ उतरेगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा.