छत्तीसगढ़

IND vs AUS: जडेजा-अश्विन से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया का खास प्लान तैयार, कप्तान कमिंस ने खुलासा किया

नईदिल्ली : आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी. ये दोनों टीम अपने-अपने पहले वर्ल्ड कप मैच में एक-दूसरे के सामने होंगे. इस बार का वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है, और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को चेन्नई के स्पिन ट्रैक पर भारतीय स्पिनर्स का सामना करना होगा. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का कहना है कि उनके बल्लेबाजी भारतीय स्पिनर्स का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

पैट कमिंस ने कहा कि, “हम मैच के कुछ दिन पहले से तैयारी कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी काफी ज्यादा स्पिन खेलते हैं. हमारे बल्लेबाजी क्रम ने भारत में काफी क्रिकेट खेला है, और अच्छा प्रदर्शन भी किया है, तो वो ज्यादातर (भारतीय) गेंदबाजों को जानते हैं, और उनके पास उन गेंदबाजों के लिए योजनाएं हैं.”

वॉर्नर और मैक्सवेल पर पैट को पूरा भरोसा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले भारत में ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज को भारत ने 2-1 से जीता था, लेकिन आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था. पैट कमिंस ने उसी मैच की चर्चा करते हुए कहा कि, “हम वाकई में काफी आश्वस्त हैं. तीसरे वनडे (राजकोट में) में हमें अच्छी जीत मिली थी, और उस मैच में शायद हमारी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन खेली थी. भारत में हमारा वनडे रिकॉर्ड अच्छा है.”

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इसके आगे कहा कि उनके आक्रमक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इस वर्ल्ड में उनके लिए काफी अहम भूमिका निभाएंगे. आपको बता दें कि भारत के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने सभी मैचों में अच्छी और तेज शुरुआत की थी, हालांकि, वो अपनी पारियों को बड़ी नहीं बना पाए थे. वहीं ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ तीसरे वनडे मैच में खेले थे, और 4 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी दम पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिता दिया था.