छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन को मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह, सामने आई अहम जानकारी

नईदिल्ली : भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर, रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगी. इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में स्पिनर आर अश्विन को मौका मिलना तय है. चेन्नई की स्पिन फ्रेंडली पिच पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया तीन स्पिनर के साथ उतर सकती है.

पहले वनडे में स्पिनर आर अश्विन को भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय है. चेन्नई की पिच अश्विन भारत के लिए काफी कारगर गेंदबाज़ साबित हो सकते हैं. अगर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो टीम तीन स्पिनर के साथ उतर सकती है. अश्विन के साथ कुलदीप यादव को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना लगभग तय है. वहीं जडेजा तीसरे स्पिनर का किरदार अदा करेंगे. 

वहीं अश्विन की बात करें तो वे टीम के अनुभवी स्पिनर हैं. अश्विन स्पिन पास स्विंग के अलावा कई तरह की वैरायटी मौजूद हैं. वे भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. वे अब तक 94 टेस्ट, 115 वनडे और 65 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 489, वनडे में 155 और टी20 इंटरनेशनल में 72 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. 

फॉस्ट बॉलर्स में होगी कटौती

अश्विन को प्लेइंग इलेवन में फिट करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा एक तेज़ गेंदबाज़ को बेंच पर बैठाना ही होगा. फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है. वहीं शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी का बेंच पर बैठना तय हो जाएगा. 

हालांकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम के लिए तीसरे गेंदबाज़ की कमी को पूरा करेंगे. हार्दिक पूरे 10 ओवर डालने की काबिलियत रखते हैं. ऐसे में सिराज और बुमराह के साथ हार्दिक तीसरे पेसर के रूप में दिखाई देंगे. अब पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन काफी दिलचस्प होगी.