छत्तीसगढ़

ये तस्वीर चौंकाने वाली: वर्ल्ड कप के लिए महाकाल का आशीर्वाद लेने पहुंचे पाकिस्तानी खिलाड़ी!, जानें क्या है सच

बनाई गई तस्वीर

उज्जैन : सोशल मीडिया पर विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर का एक फोटो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि वर्ल्ड कप में जीत का आशीर्वाद लेने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम महाकाल के दर पर पहुंचे हैं। जहां उन्होंने गर्भगृह में पहुंचकर भगवान का पूजन अर्चना किया है।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा बाबा महाकाल की पूजा दर्शन और आशीर्वाद लेने का फोटो देखकर हर कोई दंग है कि आखिर यह खिलाड़ी बाबा महाकाल के दरबार मे कैसे पहुंच गए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फोटो पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है, लेकिन महाकाल मंदिर के जिम्मेदार खुद इस बात से इनकार करते हैं कि जैसा सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है और यह फोटो पूरी तरह फेक है।

असली तस्वीर

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम का एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों ही खिलाड़ी विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में पूजा अर्चना करते दिखाई दे रहे हैं इस फोटो के वायरल होने से लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। जब इस वायरल फोटो की सत्यता जानने का प्रयास किया गया तो पता चला कि यह फोटो भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव का है जो कि लगभग दो महीने पहले बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने उज्जैन आए थे, जिसे एडिट कर इसे सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किया जा रहा है।