छत्तीसगढ़

IND vs AUS: टेस्ट क्रिकेट की तरह खेला…, प्लेयर ऑफ द मैच बने केएल राहुल ने जीत के स्पेशल प्लान का किया खुलासा

नईदिल्ली : केएल राहुल ने भारत को विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में जीत दिलाने में अहम किरादार अदा किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में आकर टीम के लिए नाबाद 97* (115) रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. टीम इंडिया ने महज़ 2 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने चौथे विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की. अब मैच के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने केएल राहुल ने जीत के स्पेशल प्लान का खुलासा किया.

राहुल ने मैच के बाद कहा, “सही बताऊं को ज़्यादा बातचीत नहीं हुई (विराट के साथ), मैंने सोचा था मैं नहा लूंगा और मुझे ब्रेक मिलेगा. मैं सिर्फ अपनी सांस को वापस लेने की कोशिश कर रहा था. विराट ने कहा कि विकेट में थोड़ा खिंचाव है, इसलिए कुछ देर के लिए टेस्ट क्रिकेट की तरह खेलो. नई गेंद के साथ तेज़ गेंदबाज़ों के लिए कुछ मदद थी, और फिर स्पिनर्स को भी मदद मिली.”

उन्होंने आगे कहा, “आखिरी के 15-20 ओवर में ओस ने काम किया और जो मददगार रहा. गेंद अच्छी तरह से फिसल रही थी. हालांकि ये कुछ दो-तरफा था, यह बल्लेबाज़ी करने के लिए आसान विकेट नहीं था और यह फ्लैट भी नहीं था. यह अच्छा क्रिकेट विकेट था, थोड़ा बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ के लिए था. आपको साउथ इंडिया में यही मिलता है, खासकर चेन्नई में.”

आखिरी गेंद पर क्यों हो गए थे हैरान

राहुल ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच खत्म किया. लेकिन वो अपना छक्का देख हैरान रहे गए थे. उन्होंने इस बात का खुलासा करते हुए बताया, “मैंने बहुत अच्छा मारा था, मैंने गुणभाग किया था कि कैसे अंत में मैं शतक पूरा कर सकता हूं. चौका और छक्का सिर्फ इकलौता रास्ता था, लेकिन शतक न पूरा करने का कोई पछतावा नहीं है.”