छत्तीसगढ़

IND vs AUS: दो रन पर तीन विकेट गिरने के बावजूद मिली जीत तो खुशी से गदगद दिखे रोहित, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

नईदिल्ली : भारत ने विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला, जिसमें मेज़बान भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. भारत की इस जीत में केएल राहुल और विराट कोहली ने बल्ले से अहम किरदार अदा किया. वहीं गेंदबाज़ी में रवींद्र जडेजा ने सबसे ज़्यादा विकेट लिए. भारत की ओर से फील्डिंग में काफी चुस्ती दिखाई दी. सिर्फ टीम का टॉप ऑर्डर कमज़ोर रहा, बाकी पूरी टीम ने शानदार खेल दिखाया, जिससे कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश दिखाई दिए.

रोहित शर्मा ने मैच के बाद पूरी टीम की तारीफ की. इसके अलावा उन्होंने केएल राहुल और विराट कोहली की बैटिंग की अलग से सराहा. भारतीय कप्तान ने कहा, “बहुत उत्साहित. टॉप पर आकर अच्छी फीलिंग है. टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए अच्छा गेम था. मुझे लगा कि यह शानदार था, खासकर फील्डिंग और सभी की तरफ से हमने आज जो प्रयास देखा, इस तरह की कंडीशन मुश्किल होंगी.”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “हमारे गेंदबाज़ों ने परिस्थितियों का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया और हमे पता था कि यहां सबके लिए मदद होगी, यहां तक तेज़ गेंदबाज़ों को भी कुछ रिवर्स स्विंग मिली, स्पिनर्स ने अच्छे एरिया में गेंदबाज़ी की और कुल मिलाकर यह शानदार एफर्ट था. मैं घबराया हुआ था, आप इस तरह से अपनी पारी की शुरुआत नहीं करना चाहते हैं, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों को क्रेडिट क्योंकि उन्होंने अच्छे एरिया में गेंदबाज़ी की लेकिन कुछ खराब शॉट भी रहे. जब आपके आगे ऐसा लक्ष्य होता है तो आप पॉवरप्ले में ज़्यादा से ज़्यादा रन बनाना चाहते हैं.”

राहुल विराट की ऐसे की तारीफ

भारतीय कप्तान ने केएल राहुल और विराट कोहली की खासकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “राहुल और विराट को क्रेडिट जाता है कि कैसे वो चेज की ओर गए. टीम के रूप में यह चुनौती होगी, अलग-अलग परिस्थितियों में जाना और उन्हें अपनाना, जिसे भी परिस्थितिया सूट करेंगी वो आकर काम करेगा. चेन्नई कभी निराश नहीं करता है, वे अपने क्रिकेट से प्यार करते हैं और उनके लिए गर्मी में आकर बैठना और टीम का उत्साह बढ़ाना बहुत कुछ कहता है.”