छत्तीसगढ़

तारे जमीन पर से रातों रात बने थे स्टार, अब दर्शील सफारी बोले- आमिर खान से काम मांगने में शर्म आती है…

नईदिल्ली : साल 2007 में आई फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में ईशान अवस्थी के रोल से रातों रात लाइमलाइट में आए दर्शील सफारी तो आपको याद ही होंगे. फिल्म में उनका किरदार डिस्लेक्सिया से पीड़ित होता है. इसमें उन्हें पढ़ने, लिखने और स्पेलिंग याद करने में दिक्कत होती है. आमिर खान फिल्म में अहम रोल में भी थे और उन्होंने फिल्म का निर्देशन भी किया था. फिल्म में दर्शील के अभिनय की काफी तारीफ हुई थी. हालांकि तारे जमीन पर के बाद दर्शील गायब हो गए थे. अब उन्होंने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें बॉलीवुड में काम और आमिर खान को लेकर बातें की हैं.

इंटरव्यू के दौरान दर्शील सफारी से जब पूछा गया कि क्या आपको लगता है कि आमिर खान ने तारे जमीन पर के बाद उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद नहीं की? इस पर उन्होंने कहा, “बिल्कुल नही. मैं बहुत शर्मीला हूं. ऐसी चीज़ों को लेकर मैं असहज महसूस करता हूं. मैं आपको बता नहीं सकता कि कितनी बार मुझसे ये कहा गया, क्या तुम आमिर अंकल के संपर्क में हो? उन्हें एक मैसेज करो, कॉल करो, ये और वो.”

दर्शील को इस काम में आती है शर्म

दर्शील सफारी ने कहा कि पर मुझे ये करने में (काम मांगने में) शर्म आती है. मुझे नहीं पता कि इन बातों को शब्दों में कैसे कहा जाए. ये हमेशा खुद हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ‘तुमपे किसी का हाथ है’ वाला कॉन्सेप्ट मुझे कभी नहीं समझ आता और मैंने कभी इसकी उम्मीद भी नहीं की है. दर्शील ने ये भी बताया कि तारे जमीन पर है के बाद उन्होंने जिन भी प्रोजेक्ट पर काम किया, उसके बारे में उन्होंने आमिर खान को ज़रूर बताया. उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा सिर्फ उनके आशीर्वाद के लिए किया.

पहली फिल्म ने बनाया स्टार

साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘तारे जमीन पर’ ने लोगों को काफी इम्प्रेस किया था. आमिर खान की इस फिल्म को क्रिटिक्स से भी खूब सराहना मिली थी. तारे जमीन पर में दर्शील सफारी ने बतौर चाइल्ड ऐक्टर लीड रोल निभाया था. दर्शील सफारी के करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म तारे जमीन पर के बाद बतौर चाइल्ड एक्टर फिल्म ‘बम बम बोले’, जोक्कोमैन और मिड नाइट चिल्ड्रन में भी काम किया. उन्होंने बीच-बीच में कुछ प्रोजेक्ट और रिएलिटी शोज भी किए.