छत्तीसगढ़

इटावा हत्याकांड: बड़ी बहन ने ही उतारा मासूम बहनों को मौत के घाट, फावड़े से बेरहमी से काटा…हैरान कर देगी वजह

इटावा : इटावा जिले में बलरई थाना क्षेत्र के बहादुर गांव में बीती रात दो सगी बहनों की हत्या के मामले में बड़ी बहन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही, आरोपी बहन के पास से कत्ल में इस्तेमाल फावड़ा भी बरामद कर लिया गया है। घटना की सूचना पर कानपुर जोन के आईजी प्रशांत कुमार ने रात को ही घटनास्थल पर पहुंचकर मामले में गंभीरता से जांच के आदेश दिए थे।

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि बच्चियों की हत्या की गई है। घटनास्थल से पुलिस और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए थे। परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ की गई थी। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, बड़ी बहन और तीन लड़कों से सख्ती से पूछताछ की गई थी।
इसमें बड़ी बहन ने घटना को अंजाम देने की बात कबूल की है। हालांकि पुलिस ने अभी कहा है कि कुछ अर्मायादित हुआ था, जिस पर जघन्य कांड को किया गया है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है और बहन से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही कारणों को स्पष्ट किया जाएगा।

पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जुटाए थे साक्ष्य
बता दें कि जसवंतनगर के बहादुरपुर गांव में रविवार शाम दो मासूम बहनों की घर में घुसकर धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। सूचना पर गांव समेत आसपास के गांवों में दहशत फैल गई। एसपी सिटी, सीओ, थाना पुलिस और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए थे।

जयवीर के तीन पुत्रियां और चार पुत्र हैं

बलरई थाना क्षेत्र के गांव निवासी पशुपालक जयवीर के तीन पुत्रियां और चार पुत्र हैं। बड़ा बेटा अनुज (19) मुंबई में रहकर एक फैक्ट्री में काम करता है। बाकी जयवीर, उनकी पत्नी सुशीला देवी, तीन पुत्र सनोज (14), नंदकिशोर (12), कन्हैया (6) और बेटियां अंजली (18), सुरभि (7), रोशनी (6) गांव में रहते हैं।

घर पर ही थे तीनों छोटे बच्चे
रविवार दोपहर में सनोज और नंदकिशोर बकरियों को चराने जंगल की ओर चले गए थे। पति-पत्नी खेतों पर घास काटने गए थे। बड़ी बेटी अंजली और तीनों छोटे बच्चे कन्हैया, रोशनी और सुरभि घर पर ही थीं। शाम करीब पौने छह बजे अंजली पास में ही स्थित खेत से चारे के गट्ठर लेने चली गई।

अलग-अलग कमरों में पड़ी थीं लाश
इस बीच सनोज और नंदकिशोर भी बकरियां चराकर खेत पर लौट आए। वहां से तीनों साथ में ही घर आए, तो दोनों भाई हाथ मुंह धोने चले गए। वहीं अंजली छोटी बहनों को आवाज देकर ढूंढने लगी। आंगन में नहीं दिखने पर कमरे में गई तो दोनों बहनें अलग-अलग कमरों में खून से लथपथ पड़ी थीं।

फावड़े से की हत्या, घर में टिनशेड से बरामद
मासूम बहनों की हत्या फांवड़ा से गर्दन काटकर की गई है। पुलिस की जांच पड़ताल में घर के आंगन में ही पड़े टिनशेड से एक फांवड़ा बरामद हुआ है। हालांकि वारदात को अंजाम देने वाले ने फांवड़े को पूरा साफ करके रख दिया। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाकर फांवड़े को कब्जे में ले लिया है।