छत्तीसगढ़

युवराज सिंह के बाद आखिरकार वो खोज हो गई पूरी, हरभजन सिंह ने इस भारतीय खिलाड़ी के बारे में दिया बड़ा बयान

नई दिल्‍ली। पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि भारतीय टीम को वनडे में मिडिल ऑर्डर में युवराज सिंह की भूमिका निभाने वाला बल्‍लेबाज मिल गया है। हरभजन सिंह ने केएल राहुल को युवराज सिंह का उपयुक्‍त विकल्‍प करार दिया।हरभजन सिंह के मुताबिक राहुल अच्‍छी तरह खेल को समझते हैं और जानते हैं कि कब आक्रमण करना या फिर डिफेंसिव खेलना है। याद दिला दें कि राहुल ने रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 97 रन की मैच विजयी पारी खेली।

भारतीय टीम चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में 200 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। एक समय मेजबान टीम ने 2 रन के स्‍कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। तब राहुल और विराट कोहली (85) ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी करके भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई थी। केएल राहुल ने अविश्‍वसनीय पारी खेली। युवराज सिंह के बाद आखिरकार हमें बल्‍लेबाज मिला, जो नंबर-4 या 5 पर स्‍थायी लग रहा है। राहुल जानते हैं कि कब एक या दो रन लेने हैं और जब मैच बदल रहा हो तो कब बाउंड्री लगाना है।

वापसी के बाद राहुल ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है। पिछला साल चोटों के कारण उसका अच्‍छी नहीं बीता और वो टीम से बाहर रहा। मगर जिस तरह उन्‍होंने वापसी की, यह बढ़‍िया बात है। मुझे उम्‍मीद है कि वो फिट रहे क्‍योंकि अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। उनका डिफेंस मजबूत है और आसानी से स्‍ट्रोक खेलते हैं। उनको बल्‍लेबाजी करते देखने में मजा आता है।

केएल राहुल को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेलने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। राहुल ने 116 गेंदों में 8 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 97 रन बनाए। भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 52 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से पटखनी दी।