छत्तीसगढ़

‘उसे खेलना तक नहीं आता….’, युवराज सिंह ने की श्रेयस अय्यर को बाहर करने की मांग, बताया किसे होना चाहिए नंबर-4 पर

नई दिल्ली। टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी और विश्व विजेता टीम 2011 के ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ रहे युवराज सिंह क्रिकेट से संन्यास के बाद भी नियमित रूप से खेल के ऊपर अपनी प्रतिक्रियाएं देते रहते हैं। युवराज सिंह अक्सर ही सोशल मीडिया और मेन स्ट्रीम मीडिया पर क्रिकेट में घटित हो रही घटनाओं के ऊपर लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं देते रहते हैं।

हालांकि जब युवराज सिंह से पूछा गया था कि वो अब बतौर कमेंटेटर क्यों नहीं आ रहे हैं तब उन्होंने कहा था कि मैं एक कमेंटेटर के तौर पर कभी नहीं आऊँगा क्योंकि कमेंट्री के दौरान किसी भी खिलाड़ी को ट्रोल करना मुझे नहीं पसंद है।

इन दिनों क्रिकेट वर्ल्डकप के ऊपर युवराज सिंह अपनी कड़ी नजर बनाए हुए हैं और वो लगातार इस वर्ल्डकप में अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। हाल ही में युवराज सिंह ने मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के ऊपर एक ऐसी प्रतिक्रिया दी है जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम में खलबली मैच गई है।

नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर के चयन पर युवराज सिंह ने उठाए सवाल

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने वर्ल्डकप की प्लेइंग 11 में नंबर 4 की पोजीशन पर श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी पर भेजे जाने के फैसले के ऊपर सवाल खड़े किये हैं। दरअसल बात यह है कि, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में इंडियन मैनेजमेंट ने श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था लेकिन वो उस मौके को भुनाने में असफल साबित हुए और खराब शॉट खेलकर आउट हो गए।

मैनेजमेंट के इस फैसले के ऊपर आपत्ति जताते हुए युवराज ने कहा कि,

“चौथे नंबर के बल्लेबाज को हमेशा अतिरिक्त दवाब के लिए तैयार रहना होता है, जब टीम फिर से सही शुरुआत करने की कोशिश कर रही होती है तब श्रेयस को भी बेहतर सोच की जरूरत है।”

केएल राहुल का किया समर्थन

युवराज सिंह ने कहा कि, केएल राहुल जैसे बल्लेबाज को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने की जरूरत है, उनके अंदर बहुत काबिलियत है और उन्होंने पहले भी नंबर 4 पर टीम इंडिया के लिए अच्छी बल्लेबाजी की है।

केएल राहुल के बारे में ट्वीट में कहा कि,

“मुझे समझ नहीं आ रहा है की केएल राहुल नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए क्यों नहीं आ रहे हैं, पाकिस्तान के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने नंबर 4 पर शतक लगाया था इसके बाद भी उन्हें मैनेजमेंट नंबर 4 पर मौका नहीं दे रही है।”