छत्तीसगढ़

IND vs PAK: ‘खड़ा हो जा और खेल, मैं दो बार डेंगू में खेला हूं’; भारत-पाकिस्तान मैच से पहले गिल से बोले युवराज

Yuvraj Singh asked Shubman gill to play IND vs PAK ODI WC Match Said i have played twice with Dengue

अहमदाबाद। वनडे विश्व कप 2023 में भारत का अगला मैच पाकिस्तान के साथ है। भारतीय टीम सात साल बाद अपने घर में पाकिस्तान से खेल रही है। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस इस मैच को देखने के लिए उत्साहित हैं। अहमदाबाद में एक लाख से ज्यादा दर्शक स्टेडियम से मैच देखेंगे। इस मैच के लिए दोनों टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी हैं और अभ्यास कर रही हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल यह मैच खेल सकते हैं। डेंगू की वजह से वह भारत के लिए शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाए थे। ऐसे में युवराज सिंह ने उन्हें फोन किया और मैच खेलने के लिए कहा।

युवराज ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने शुभमन गिल को फोन किया और पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए कहा। युवी ने गिल को यह भी बताया कि वह खुद अपने करियर में दो बार डेंगू से संक्रमित होने के बावजूद खेले हैं। इसके बाद गिल ने गुरुवार को एक घंटे तक अहमदाबाद में अभ्यास भी किया। अब पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उनके खेलने की संभावना काफी ज्यादा है। 

Yuvraj Singh asked Shubman gill to play IND vs PAK ODI WC Match Said i have played twice with Dengue

युवराज सिंह – फोटो : सोशल मीडिया 

युवराज ने गिल से कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच महत्वपूर्ण है और उन्हें यह मुकाबला खेलना चाहिए। युवी ने कहा “मैंने उसे फोन किया और उससे कहा ‘मैं दो बार डेंगू में खेला हूं, विश्व कप में भी मेरी तबीयत ठीक नहीं थी। तो खड़ा हो जा और खेल क्योंकि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मैच है।’ वैसे भी अगर वह बेहतर महसूस कर रहा होता तो वह खेलता। लेकिन वायरल या डेंगू से उबरना वाकई मुश्किल है। यह आपके शरीर से सब कुछ चूस लेता है। मुझे लगता है कि वह वास्तव में उस मैच को खेलने के लिए उत्सुक है।”

युवराज ने इस दौरान टीम इंडिया की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद मैच जीता। वहीं, अगले मैच में रोहित ने एकतरफा जीत दिलाई। भारतीय टीम दबाव भरे हालातों के लिए भी तैयार है और सभी खिलाड़ी रन बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल और फाइनल मैच में दबाव होगा। टीम इसके लिए तैयार है, यह अच्छी बात है। 

वहीं, भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर उन्होंने कहा “यह इस समय शहर में चर्चा का विषय है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच हमेशा खास होते हैं। जब भी मैं लोगों से बात करता हूं, मैं उनसे कहता हूं कि वे इसका इंतजार करें क्योंकि यह एक बड़ा अवसर है। आप नहीं जानते कि ये समय वापस आएगा या नहीं।” 

वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया कोई मैच नहीं हारी है। दोनों टीमें क्रिकेट के महाकुंभ में सात बार आमने-सामने आई हैं और हर बार टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल रही है।