छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: जैनब अब्‍बास को वापस पाकिस्तान डिपोर्ट करने के मामले में आया यू-टर्न; क्यों कहा- डरी हुई हूं

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान की टीवी होस्‍ट और स्‍पोर्ट्स प्रेजेंटर जैनब अब्‍बास ने वर्ल्‍ड कप 2023 के बीच में भारत से डिपोर्ट किए जाने की खबरों पर चुप्‍पी तोड़ी है। 35 साल की जैनब अब्‍बास ने अपने आधिकारिक एक्‍स (पहले ट्विटर) हैंडल पर एक पोस्‍ट करके सफाई दी है।

जैनब अब्‍बास को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर पाकिस्‍तान के मैच कवर करने थे। वो 6 अक्‍टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में मौजूद थीं। उन्‍हें लोगों की खरी-खरी भी सुननी पड़ी क्‍योंकि भारत के खिलाफ उनके कथित पोस्‍ट सोशल मीडिया पर घूम रहे थे। जैनब ने इस बीच अपने पुराने कंटेंट शेयर पर किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए माफी भी मांगी।

मैंने हमेशा भाग्‍यशाली और आभारी महसूस किया कि जिस खेल से प्‍यार है, उसे कवर करने के लिए यात्रा करने का मौका मिला- यह (भारत) यात्रा ज्‍यादा विशेष रही। मैं जब तक भारत में थी तब वहां सभी से रोज बातचीत हुई और उम्‍मीद के मुताबिक काफी अपनापन मिला।

मुझे न तो जाने के लिए पूछा गया और न ही डिपोर्ट किया गया। हालांकि, ऑनलाइन जो चीजें हुईं, उसके रिएक्‍शंस से मैं डरी और सहमी हुई हूं। और भले ही मेरी सुरक्षा को तत्‍काल कोई नुकसान नहीं पहुंचा, मेरा परिवार और बॉर्डर के दोनों तरफ के दोस्‍त काफी चिंतित थे। मैं कुछ समय और स्‍पेस चाहिए और तब बताऊंगी कि क्‍या हुआ था।

मैं समझती हूं और गहराई से अफसोस भी है कि जो पोस्‍ट सोशल मीडिया पर घूमे, उनसे लोगों को दुख हुआ। मैं स्‍पष्‍ट करना चाहती हूं कि वो मेरे सिद्धांतो का प्रतिनिधित्‍व नहीं करते हैं या नहीं बयां करते जो इंसान आज में हूं। ऐसी भाषा के लिए कोई बहाना या जगह नहीं है। जो भी इस पर नाराज हुआ है, उससे मैं माफी मांगती हूं। मैं उन लोगों की आभारी हूं, जिन्‍होंने इस चुनौतीपूर्ण समय में मेरी चिंता की या मेरा हाल जाना।

जैनब अब्‍बास के बारे में खास

जैनब का जन्‍म 14 फरवरी 1988 में हुआ। वो लोकप्रिय टीवी होस्‍ट, स्‍पोर्ट्स प्रेजेंटर और कमेंटेटर हैं। जैनब अब्‍बास का ताल्‍लुक अच्‍छे परिवार से है। वो पूर्व क्रिकेटर नासिर अब्‍बास की बेटी हैं।

जैनब अब्‍बास ने बतौर क्रिकेट प्रेजेंटर और कमेंटेटर अपने करियर की शुरुआत 2015 में की। 2019 में उन्‍होंने इतिहास रचा क्‍योंकि पाकिस्‍तान से वर्ल्‍ड कप कवर करने वाली पहली महिला स्‍पोर्ट्स रिपोर्टर बनीं। जैनब ने कई स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के साथ काम किया और 2019 में उन्‍हें स्‍पोर्ट्स टीवी होस्‍ट ऑफ द ईयर के खिताब से सम्‍मानित किया गया।