छत्तीसगढ़

IND vs PAK: बाबर का खराब फॉर्म और शाहीन की बेरंग गेंदबाजी से मुसीबत में पाक टीम, ओपनिंग जोड़ी भी हो रही फ्लॉप

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 में आज दोपहर जब पाकिस्तान की टीम भारत के सामने होगी तो उसके सामने कुछ खास चुनौतियां होंगी. उसे अपनी तीन बड़ी कमजोरियों पर काम करना होगा. दरअसल, पाकिस्तान के लिए उसके मैच जिताऊ कप्तान बाबर आजम फिलहाल आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. मुख्य गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी बेरंग नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही पाकिस्तान की तीसरी सबसे बड़ी समस्या उनकी ओपनिंग जोड़ी है जो अच्छी शुरुआत देने में लगातार फेल हो रही है.

बाबर का खराब फॉर्म
बाबर आजम की पिछली पांच वनडे पारियों को देखें तो वह एक बार भी 30 का आंकड़ा नहीं छू सके हैं. एशिया कप 2023 से ही बाबर का खराब फॉर्म जारी है. एशिया कप के आखिरी तीन मैचों में बाबर ने क्रमशः 17, 10 और 29 रन की पारियां खेली थीं. इसके बाद वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआती दो पारियों में भी वह महज 5 और 10 रन के स्कोर पर चलते बने. यानी पिछले पांच मैचों में बाबर का बल्लेबाजी औसत महज 14 रहा है.

शाहीन की बेरंग गेंदबाजी
पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी पिछले 5 मैचों में कोई रंग नहीं छोड़ पाए हैं. उन्होंने इन पांच मैचों में 276 रन खर्च कर महज 6 विकेट चटकाए हैं. यानी इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 46 का रहा है. पिछले मैच में तो उनकी जमकर धुनाई भी हुई थी.

फ्लॉप हो रही ओपनिंग जोड़ी
पाकिस्तान ने इस वर्ल्ड कप की शुरुआत में फखर जमां और इमाम-उल-हक को बतौर ओपनर उतारा लेकिन यह जोड़ी 15 रन ही जोड़ पाई. इसके बाद दूसरे मैच में पाक टीम प्रबंधन ने इमाम-उल-हक के साथ अब्दुल्ला शफीक को मौका दिया लेकिन यहां भी पाक सलामी जोड़ी 16 रन ही जोड़ पाई. दोनों ही मैचों में इमाम-उल-हक फ्लॉप रहे. हालांकि अब्दुल्ला शफीक ने अच्छे रन बनाए. ऐसे में अब पाक टीम को इमाम-उल-हक से भी रन बनाने की उम्मीद होगी ताकि पाक टीम को अच्छी शुरुआत मिल सके.