छत्तीसगढ़

संपत्ति के लिए संतान का कत्ल: सौतेली मां ने घोंटा गला, शव से पत्थर बांध सेफ्टी टैंक में फेंका; ऐसे हुआ खुलासा

मोदीनगर (गाजियाबाद) : गाजियाबाद के मोदीनगर स्थित गोविंदपुरी की डबल स्टोरी कॉलोनी के पीली कोठी क्षेत्र में रविवार की शाम सौतेली मां रेखा ने 11 साल के शब्द उर्फ शब्बी की घर में ही चुनरी से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद सहेली पूनम की मदद से पेट और पैर पर पत्थर बांधकर शव को आंगन के सेफ्टी टैंक में फेंक दिया। परिजनों और पुलिस को गुमराह करने के लिए बच्चे के लापता होने का नाटक करने लगी लेकिन घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ने उसकी पोल खोल दी। पुलिस ने सोमवार दोपहर को उसे और उसकी सहेली को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया।

शब्द के पिता राहुल सेन गोविंदपुरी में ही सैलून चलाते हैं। उनके पिता महिपाल उनके साथ ही थे। रविवार की शाम घर पर रेखा और शब्द ही थे। राहुल और महिपाल रात आठ बजे घर लौटे तो रेखा ने बताया कि शब्द लापता हो गया है। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पता चला कि रविवार शाम चार बजे शब्द घर के अंदर गया और फिर बाहर नहीं निकला। घर से सहेली पूनम बाहर जाती नजर आई। इससे रेखा और पूनम पर शक गया। 

एसीपी ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि पूछताछ में रेखा और पूनम ने जुर्म कुबूल कर लिया। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने बताया है कि वह शब्द को पसंद नहीं करती थी। उसे जरा-जरा सी बात पर पीटती थी।

संपत्ति बंटने के डर से की हत्या
एसीपी ने बताया कि रेखा ने संपत्ति का बंटवारा होने के डर से हत्या की। उसकी सगी बेटी चार साल की है। उसका कहना है कि बड़ा होने पर संपत्ति शब्द को मिल जाती, इसलिए सहेली के साथ मिलकर उसे रास्ते से हटाने की साजिश रची और फिर हत्या कर दी।