छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप चूके… और अब घरेलू क्रिकेट में भी फेल, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं चल रहा संजू सैमसन का बल्ला

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में असफल रहने वाले धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन घरेलू क्रिकेट में भी फेल हो रहे हैं. 16 अक्टूबर से शुरू हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (घरेलू टी20 टूर्नामेंट) में संजू सैमसन का बल्ला बेरंग नजर आ रहा है. दो मैचों में वह महज 23 रन बना पाए हैं. पहले मुकाबले में तो वह महज एक रन पर आउट हो गए थे. दूसरे मैच में भी वह 22 गेंद खेलकर 22 रन ही बना पाए.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में संजू सैमसन केरल की कमान संभाल रहे हैं. वह केरल की ओर से ही घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. वह बल्ले से भले ही फ्लॉप हो रहे हैं लेकिन उन्होंने इस घरेलू टी20 टूर्नामेंट में अपनी टीम को दोनों मैच जिताए हैं. हालांकि अगर उन्हें फिर से टीम इंडिया में वापसी करनी है तो निश्चित तौर पर कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी रंग बिखेरने होंगे.

वर्ल्ड कप में एंट्री का मौका गंवाया
संजू सैमसन के पास इस बार वर्ल्ड कप 2023 की भारतीय स्क्वाड में शामिल होने का अच्छा मौका था. ऋषभ पंत की चोट के कारण वह वर्ल्ड कप स्क्वाड के दावेदार थे. उन्हें वर्ल्ड कप के पहले कुछ मुकाबलों में मौके भी मिले लेकिन वह खुद को साबित नहीं कर सके. उनके प्रदर्शन में अनियमितता रही और यही कारण रहा कि वह भारत की वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह नहीं बना सके. संजू सैमसन इंटरनेशनल डेब्यू के बाद से ही अनियमित प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहे हैं. हालांकि IPL में वह अपना नाम और दाम अच्छे से साबित कर चुके हैं.

संजू सैमसन का इंटरनेशनल करियर
संजू सैमसन ने साल 2015 में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वहीं, वनडे डेब्यू में उन्हें 6 साल लगे. जुलाई 2021 में उन्होंने अपना पहला वनडे इंटरनेशनल खेला. संजू टी20 इंटरनेशनल में तो फ्लॉप रहे लेकिन वनडे में उनका परफॉर्मेंस अच्छा रहा है. टी20 इंटरनेशनल में संजू ने 24 मैचों में 19.68 की औसत से 374 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे में उन्होंने 13 मैचों में 55.71 के दमदार औसत से 390 रन जड़े हैं.