छत्तीसगढ़

IND vs PAK: पाकिस्तान पर टीम इंडिया का दबदबा नहीं है अच्छा, गौतम गंभीर ने बयां की वजह

नईदिल्ली : भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता क्रिकेट के इतिहास सबसे अच्छी और शानदार प्रतिस्पर्धा में से एक मानी जाती है. पाकिस्तान और भारत के बीच हुए ओवरऑल वनडे मैचों की बात करें तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी नज़र आता है, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का सामना 8 बार हुआ है, आठों बार भारत ने बाजी मारी है. मौजूदा वर्ल्ड कप में भी भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में मैच हरा दिया.

भारत-पाकिस्तान सीरीज़ पर गौतम गंभीर की राय

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता के स्तर पर बात करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि, दबदबा दिखाने के साथ-साथ एकतरफा अंदाज में हराना. आप ऐसा बहुत कम देखते हैं, और खासतौर पर तब जब आप पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हो. पाकिस्तान ने काफी लंबे समय तक भारत पर अपना दबदबा दिखाया है, लेकिन पिछले कई सालों से भारत का दबदबा रहा है. अब दोनों टीमों के बीच में बड़ा अंतर हो गया है, जो उपमहाद्वीप क्रिकेट के लिए बुरा बात है.

“गौतम गंभीर ने आगे कहा कि, “हम हमेशा कहते हैं कि भारत-पाकिस्तान सीरीज होगी तो वह बहुत प्रतिस्पर्धी होगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है. भारत-पाकिस्तान सीरीज बिल्कुल भी प्रतिस्पर्धी नहीं होने वाली है, क्योंकि दोनों टीमों के बीच बहुत बड़ा अंतर है. उसके बाद भारत को दो बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी की तुलना पर गौर करते हुए कहा कि, “अगर किसी कप्तान के पास जसप्रीत बुमराह, और कुलदीप यादव हैं, तो यह एक लग्ज़री है, क्योंकि आपको 50 ओवर में से 20 ओवर ऐसे गेंदबाज से मिलते हैं, जो आपको कभी भी विकेट दिला सकते हैं. आप शाहीन से बुमराह की तुलना कर रहे थे, बुमराह ने दोपहर 2 बजे की गर्मी में अपना स्पैल शुरू किया और चार ओवरों में मुश्किल से कोई रन दिए.”