छत्तीसगढ़

सहवाग का बेटा आर्यवीर है अपने पापा से भी खतरनाक, बैट हाथ में आता है तो छूट जाते हैं गेंदबाजों के पसीने, वीडियो

नईदिल्ली : क्रिकेट में कहा जाता है कि वही बल्लेबाज सफल होता है जो जिसकी तकनीक अच्छी हो. जो पैर निकालकर खेले. लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा रहा है जिसने क्रिकेट के किताबी ज्ञान से कोसों की दूरी बनाए रखी लेकिन फिर भी वह क्रिकेट के सबसे कड़े और पुराने फॉर्मेट में सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में गिना जाता है. ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग हैं.

सहवाग का कल जन्मदिन था. दाएं हाथ के इस तूफानी बल्लेबाज का जन्म 20 अक्टूबर 1978 को हुआ था. सहवाग जितने खतरनाक थे उनका बेटा भी आर्यवीर भी उनकी राह पर चल रहे हैं.

सहवाग वो बल्लेबाज थे जिनके सामने आते ही गेंदबाजों के माथे पर शिकर आ जाती थी. उनकी तूफानी बल्लेबाजी के सामने हर गेंदबाज खौफ में रहता था. कुछ इसी तरह उनका बेटा भी बन रहा है. आर्यवीर भी शानदार बल्लेबाज बन रहे हैं और अपने पिता से क्रिकेट का बीरिकयां सीख रहे हैं. तकनीकी तौर पर वह अपने पिता से ज्यादा मजबूत और खतरनाक लग रहे हैं.

आईपीएल पर नजरें

आर्यवीर ने टीम इंडिया की तरफ कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. पिछले साल उन्हें दिल्ली की अंडर-16 टीम में जगह मिली थी. सहवाग की चाहत है कि उनका बेटा आईपीएल में खेले. उनका बेटा भी यही चाहता है. सहवाग ने इसी साल 16 फरवरी को इंटरव्यू में कहा था कि उनका बेटा 15 साल का है और आईपीएल में खेलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है. आर्यवीर की भी कोशिश है कि वह अपने पिता की तरह टीम इंडिया के लिए खेलें और रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाएं.

सहवाग ने बनाए रिकॉर्ड

सहवाग को भारत के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में गिना जाता है. वह टेस्ट में भारत के लिए पहला तिहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने मुल्तान स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक बनाया था. इतना ही नहीं वह टेस्ट में दो तिहरे शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने चेन्नई के खिलाफ साउथ अफ्रीका में दूसरा तिहरा शतक जमाया था. आर्यवीर भी अपने पिता की तरह ऐसी पारियां खेलना चाहेंगे.