छत्तीसगढ़

AUS Vs PAK: वार्नर का कैच छोड़ोगे तो वो आपको बख्शेगा नहीं, हार के बाद बाबर आजम का दर्द छलका

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट में किसी खिलाड़ी का कैच छोड़ना कितना भारी पड़ सकता है इसका नजारा शुक्रवार को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला. शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर उस्मान मीर ने उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर का कैच छोड़ दिया जब वह मात्र 10 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद वार्नर ने मौके का ऐसा फायदा उठाया कि पाकिस्तानी टीम देखती ही रह गई. डेविड वार्नर ने मैच में 163 रन की तूफानी पारी खेलकर पाकिस्तान की हार की इबारत लिख दी. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी माना कि उनकी टीम पर डेविड वार्नर का कैच छोड़ना भारी पड़ गया.

बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के लिए खराब गेंदबाजी को भी जिम्मेदार ठहराया. बाबर आजम ने कहा, ”हमारी गेंदबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं रही. और आप डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ी का कैच ड्रॉप करोगे तो फिर वो आपको छोड़ने वाला नहीं है. यह स्कोर करने के लिए अच्छा मैदान था और यहां गलती की गुजाइंश बेहद कम थी. आखिरी ओवर्स में हमारे गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की. सही जगह पर गेंद डालने की जरूरत थी. मिडिल ओवर्स में हमें अच्छी पार्टनरशिप नहीं मिली. हमें पहले 10 ओवर में बेहतर गेंदबाजी करने की जरूरत है. इसके साथ ही मिडिल ओवर्स में हमें हमारी बल्लेबाजी में भी बहुत ज्यादा सुधार करना होगा.”

जाम्पा ने बदला मैच का रूख

शुक्रवार को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 367 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर ने 163 और मार्श ने 123 रन की पारी खेली. शाहीन शाह अफरीदी ने मुश्किल पिच पर भी अच्छी बॉलिंग करते हुए 5 विकेट हासिल किए. पाकिस्तान के ओपनर्स ने शतकीय साझेदारी कर मैच को रोमांचक जरूर बनाया. लेकिन जाम्पा के आगे पाकिस्तान का लोअर मिडिल ऑर्डर टिक नहीं पाया. पाकिस्तान ने 62 रन से मैच गंवा दिया. जाम्पा ने लगातार दूसरे मैच में 4 विकेट हासिल किए.