छत्तीसगढ़

India Playing 11: हार्दिक की जगह सूर्यकुमार और शार्दुल की जगह शमी, न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

नईदिल्ली : 2023 वर्ल्ड कप में रविवार, 22 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होगा. दोनों टीमें इस विश्व कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारी हैं. हालांकि, इस मैच से किसी एक का विजय रथ रुक जाएगा. इस महत्वपूर्ण मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. जानिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है.

भारत और न्यूजीलैंड का मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया यहां तीन स्पिनर्स के साथ नहीं उतरेगी. भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स को अंतिम ग्यारह में जगह दे सकती है. 

दो बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम दो बदलाव के साथ उतर सकती है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस मैच में नहीं खेलेंगे. उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा शार्दुल ठाकुर को भी बेंच पर बैठा सकते हैं. 

हार्दिक की जगह विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है. वहीं शार्दुल की जगह मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं. शमी अब तक इस विश्व कप का एक भी मैच नहीं खेले हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 साल से नहीं जीती है टीम इंडिया

बता दें कि आईसीसी इवेंट्स में पिछले 20 साल से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत नहीं दर्ज कर सकी है. आखिरी बार टीम इंडिया ने आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को 2003 में हराया था. इसके बाद से सभी फॉर्मेट में कीवी टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट में भारत को मात दी है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.