छत्तीसगढ़

न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 274 रन का लक्ष्य रखा, मोहम्मद शमी ने पांच विकेट झटके 

IND vs NZ World Cup Live: ICC 2023 World Cup India vs New  Zealand Scorecard Dharamshala Stadium Updates

भारत बनाम न्यूजीलैंड – फोटो : सोशल मीडिया

IND vs NZ ODi World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 की दो सबसे सफल टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक हो रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस मुकाबले में चौके-छक्के की बरसात देखने को मिल रही है। भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करने आई कीवी टीम ने भारत के खिलाफ शुरुआत तो अच्छी नहीं कर सकी, लेकिन न्यूजीलैंड ने तीसरे विकेट के लिए 159 रनों को बहुत बड़ी साझेदारी की।

आखिरी के 10 ओवर में सिर्फ 54 रन

न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 127 गेदों में 130 रनों की शानदार पारी खेली और अंत में शमी के शिकार हो गए। आखिरी में भारत ने जबरदस्त वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को सिर्फ 273 रनों पर रोक दिया। मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की है। शमी ने विश्व कप में अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट झटक लिए हैं। शमी की शानदार गेंदबाजी के चलते जो स्कोर 300 के पार जाने वाला था, उसे सिर्फ 273 पर रोक दिया गया। भारत ने आखिरी के 10 ओवर में सिर्फ 54 रन दिए हैं, इससे साफ है कि भारत के गेंदबाजों ने कीवी के लिए मुश्किल खड़ी कर दी थी।

रचिन रवींद्र ने खेली 75 रनों की पारी

न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल के अलावा रचिन रवींद्र ने भी शानदार 75 रनों की पारी खेली। इस दौरान भारत की काफी खराब फील्डिंग देखने को मिली। भारत ने कीवी बल्लेबाजों के तीन आसान कैच छोड़े हैं। पहले तो रविंद्र जडेजा ने कैच छोड़ा, फिर केएल राहुल ने कीपिंग करते हुए कैच छोड़ी और फिर जसप्रीत बुमराह ने भी बाउंड्री पर कैच छोड़ा। भारत की इतनी खराब फील्डिंग के कारण न्यूजीलैंड का स्कोर 273 पहुंच गया। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने इस विश्व कप में अपनी पहली ही गेंद पर विल यंग को बोल्ड कर दिया।

शमी ने झटके 5 विकेट

हालांकि बाद में भारत की कसी हुई गेंदबाजी के कारण कीवी टीम की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ी। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटकाए, इसके अलावा कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट चटकाए हैं। वहीं, मोहम्मद सिराज ने भी एक विकेट अपने नाम किया। इस तरह भारत को अगर यह मुकाबला अपने नाम करना है, तो इसके लिए 274 रन बनाने की जरूरत है।