छत्तीसगढ़

वीडियो : एक या दो नहीं, बल्कि टीम इंडिया ने 3 बार दोहराई एक ही गलती, बुमराह-जडेजा से भी हुई चूक, झल्लाए नजर आए रोहित-कोहली

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 21वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने स्कोर बोर्ड पर 273 रन लगाए हैं। कीवी टीम की ओर से डेरियल मिचेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 130 रन की यादगार पारी खेली। वहीं, रचिन रविंद्र ने 75 रन की दमदार पारी खेली।

न्यूजीलैंड शायद इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाती, अगर भारतीय गेंदबाजों को फील्डर्स का साथ मिला होता। मैदान पर भारत की फील्डिंग धर्मशाला में बेहद खराब रही। एक या दो नहीं, बल्कि इंडियन फील्डर्स ने तीन कैच टपकाए, जिसमें डेरियल मिचेल और रचिन को मिला जीवनदान भी शामिल रहा।

दरअसल, न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। कीवी टीम दबाव में दिख रही थी और भारतीय गेंदबाज कहर बरपा रहे थे। हालांकि, पारी के 11वें ओवर में रविंद्र जडेजा ऐसी गलती कर बैठे, जिसकी उम्मीद कम से कम उनसे कोई भी नहीं करता है।

11वें ओवर के पांचवीं गेंद पर जड्डू ने न्यूजीलैंड के इनफॉर्म बल्लेबाज रचिन रविंद्र का गोदी में आया हुआ कैच टपका दिया। जडेजा के हाथ से इतना आसान कैच छूटने पर किसी को भी यकीन नहीं हुआ और जड्डू खुद अपने आप से निराश नजर आए। रविंद्र जडेजा के साथ-साथ केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह ने भी कैच टपकाया। जडेजा की गेंद पर डेरियल मिचेल के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए बॉल केएल राहुल के दस्तानों में गई, लेकिन वह उसको पकड़ नहीं सके। राहुल ने जिस समय पर यह कैच छोड़ा, उस वक्त मिचेल 59 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद मोहम्मद शमी की गेंद पर बाउंड्री लाइन के पास बुमराह ने भी डेरियल मिचेल का कैच टपकाया। गेंद पूरी तरह से बुमराह के हाथों में आ चुकी थी, लेकिन वह उसको संभाल नहीं सके।

मैच में छूटे तीन कैच से कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी झल्लाए हुए नजर आए। बुमराह द्वारा कैच छोड़े जाने पर विराट कोहली गुस्से में दिखाई दिए। वहीं, रोहित भी लगातार छूटते कैचों से हैरान और परेशान दिखाई दिए।