छत्तीसगढ़

कौन हैं गौतमी तडिमल्ला जिन्होंने 25 साल बाद दिया बीजेपी से इस्तीफा, कमल हासन संग 11 साल थीं रिलेशन में?

नई दिल्ली। सिनेमा जगत में एक्टिंग का दमखम दिखाने के साथ ही कई एक्टर्स ने राजनीति में भी हाथ आजमाया है। दक्षिण राज्य की अभिनेत्री गौतमी तडिमल्ला भी इनमें से एक रही हैं। साउथ की कई टॉप फिल्मों में काम करने वाली यह एक्ट्रेस पिछले दो दशक से अधिक समय से तमिलनाडु की भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी रहीं। लेकिन आज उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया, जिसकी वजह से वह चर्चा में आ गई हैं।

गौतमी तडिमल्ला ने अपने इस्तीफे लेटर में लिखा कि वह बहुत दुखी और भारी मन के साथ भाजपा छोड़ रही हैं। उन्होंने लिखा, ‘आज मैं अपने जीवन में एक अकल्पनीय संकट के दौर में खड़ी हूं और इस वक्त न केवल मुझे पार्टी और नेताओं से भी कोई समर्थन नहीं मिल रहा है। बल्कि यह भी मेरी जानकारी में आया है कि जिन लोगों ने मेरे विश्वास को धोखा दिया और मेरी जीवन भर की बचत को धोखा दिया है, उनका खुले तौर पर समर्थन और मदद किया जा रहा है।’

गौतमी तडिमल्ला भारतीय अभिनेत्री हैं। उन्होंने मलयालम, हिंदी, कन्नड़, तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। गौतमी 1987 से 1988 तक साउथ इंडस्ट्री की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में से एक थीं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि वह टेलीविजन एक्ट्रेस होस्ट और कॉस्टयूम डिजाइनर भी हैं। गौतमी का जन्म आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में 2 जुलाई, 1969 को हुआ था। उनके पिता शेषगिरी राव ऑन्कोलॉजिस्ट डॉक्टर थे। उनकी मां भी इसी पेशे में थीं।

कमल हासन संग जुड़ा था नाम

गौतमी ने 1998 में बिजनेसमैन संदीप भाटिया से शादी की। उनकी एक बेटी है जिसका नाम सुब्बूलक्ष्मी है। गौतमी का नाम कमल हासन के साथ जोड़ा गया। कहा जाता है कि 2004 से लेकर 2016 तक वह कमल हासन के साथ रिलेशन में थीं।

गौतमी तडिमल्ला की फिल्में

गौतमी ने रजनीकांत के साथ धर्मा दोरई नाम की फिल्म में काम किया है। इसके इसके अलावा नमधु, पापनासम, राजा चिन्ना रोजा नाम की फिल्मों में भी गौतमी ने काम किया है। गौतमी ने ‘नकाब’, ‘प्यार हुआ चोरी चोरी’ जैसी कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।