छत्तीसगढ़

अपने खिलाड़ियों को सिर चढ़ा रखा है, बाबर तो…., भज्जी ने दिखाया पाकिस्तान को आईना

नईदिल्ली : वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम ने दूसरा सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया है। इंग्लैंड के बाद अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को भी शिकस्त दे दी है। पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान ने 8 विकेट से जीत हासिल कर वर्ल्ड कप में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। पाकिस्तान के खिलाफ 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने आसानी से 8 विकेट हाथ में रहते हुए इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान की हार के लिए कप्तान बाबर आजम ने गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में बेहद साधारण नजर आई है। लगातार तीन हार झेलने के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह बेहद मुश्किल हो गई है। भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान पाकिस्तान को इन तीनों ही टीमों से शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान के इस हार के बाद भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कुछ बातों का जिक्र किया। हरभजन सिंह ने अपने ऑफिश्यली यूट्यूब चैनल पर कहा कि पाकिस्तान की टीम पाटा पिच पर खेल कर आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन बनी है। जब उसका सामना किसी अच्छी टीम के साथ होता है तो पूरी टीम बिखर जाती है।

हरभजन सिंह के मुताबिक बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करना भी गलत होगा। भज्जी ने अफगानिस्तान को एशिया की दूसरी सबसे मजबूत टीम करार दिया। पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत को देखने के बाद हरभजन सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान से नहीं जीत सकती तो फिर भारत के साथ उनकी तुलना क्यों की जाए, उनके खिलाड़ियों में किसी भी तरह की स्कील सेट नजर नहीं आती है।

लगातार तीन मैच हारने के बाद पाकिस्तान की टीम को अपना अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को खेलना है। 27 अक्टूबर को होने वाले इस मुकाबले पर सबकी नज़रें बनी हुई है। चेन्नई चेपॉक स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के सामने पाकिस्तान की टीम के पास टूर्नामेंट में वापसी करने का मौका होगा। पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो यहां से उसे हर मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी इसके साथ ही दूसरे टीमों के नेट रन रेट पर भी निर्भर रहना होगा।